5 Dariya News

महिला हॉकी विश्व कप : भारत क्वार्टर फाइनल के लिए न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिए तैयार

5 Dariya News

एम्सटेलवीन (नीदरलैंड) 06-Jul-2022

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप 2022 के अपने दूसरे मैच में कड़ी टक्कर दी, क्योंकि उन्होंने एशियाई प्रतिद्वंद्वी चीन के खिलाफ यहां खचाखच भरे वैगनर हॉकी स्टेडियम में 1-1 से ड्रॉ किया। मैच के 45वें मिनट में वंदना कटारिया के एक गोल ने भारतीय टीम को एक अंक लेने में मदद की, जब जियाली झेंग ने 26वें मिनट में चीन के लिए खाता खोला। 

भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को पूल बी के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड से होगा। भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए यह एक जरूरी मुकाबला होगा। भारत और न्यूजीलैंड पांच साल में पहली बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमों का आमना-सामना आखिरी बार मई 2017 में हुआ था। 

न्यूजीलैंड वर्तमान में दो मैचों में चार अंकों के साथ पूल बी तालिका में शीर्ष पर है, उन्होंने चीन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ किया और इंग्लैंड पर 3-1 से जीत हासिल की। उपकप्तान एक्का ने कहा, "न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में अब तक अच्छी फॉर्म में है। हम विपक्षी टीम का गेम समझने के लिए वीडियो देखेंगे और हमें प्रतियोगिता में जाने के लिए तैयार होने की उम्मीद है। 

यह एक कठिन मैच होगा, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम पूल टेबल में ऊपर चढ़ने के लिए जीत हासिल कर सकते हैं।"कोच जेनेक ने कहा कि न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर की उम्मीद है और मैच में जाने वाली टीम की रणनीतियों पर एक झलक दी। उन्होंने आगे कहा, "न्यूजीलैंड फिर से खेलने के लिए एक कठिन टीम होगी। 

वे अपने पलटवार में बहुत खतरनाक हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।"भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने कहा, "मुझे लगता कि हमने चीन के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। हम बदकिस्मत थे कि हम जल्दी गोल नहीं कर पाए और रक्षात्मक रूप से ध्यान न देने के एक क्षण के परिणामस्वरूप हमें एक जीत मिली।

"उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा, "मैं हूं खुशी है कि हमारी टीम चीन से अंत तक लड़ी और एक मजबूत रक्षात्मक इकाई के खिलाफ मैच ड्रा करने के लिए एक गोल वापस पाने में कामयाब रही। हमें और अधिक मौके बनाने की जरूरत है।"