नुपुर के बाद अब 'मां काली' पर बवाल- सांसद महुआ के बयान पर जल सकता है पूरा बंगाल... FIR दर्ज
5 Dariya News

नुपुर के बाद अब 'मां काली' पर बवाल- सांसद महुआ के बयान पर जल सकता है पूरा बंगाल... FIR दर्ज

फिल्म 'Kaali' के पोस्टर के सपोर्ट में आई TMC सांसद Mahua Moitra ने विवादित बयान दिया था, कहा था- मेरे लिए Kaali का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी है

5 Dariya News

पश्चिम बंगाल 06-Jul-2022

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर और TMC सांसद Mahua Moitra के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। BJP ने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC पर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है। साथ ही BJP ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है। बंगाल बीजेपी ने महुआ के इस बयान पर मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी की नेता राजर्षि लहिरी ने कोलकाता के रबिंद्र सरोबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। 

इसमें कहा गया है कि महुआ मोइत्रा में एक कार्यक्रम में काली को लेकर कहा कि काली मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। मोइत्रा ने जानबूझकर हमारे धर्म और धार्मिक मान्यता के बारे में यह बयान दिया। बीजेपी नेता ने अपनी शिकायत में कहा, यह बयान काली देवी का अपमान करने के इरादे से दिया गया। वर्तमान में पूरे पश्चिम बंगाल राज्य में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है और संपत्तियों को नष्ट किया जा रहा है। पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है। 

शिकायत में आगे कहा गया है कि ऐसे में महुआ मोइत्रा का बयान स्थिति को और बिगाड़ सकती है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। महुआ मोइत्रा का बयान व्यावहारिक रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देता है। ऐसे में महुआ के खिलाफ 153A and 295A के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- अब मां काली के पोस्टर पर बवाल: सिगरेट पीते दिखाया.. MP मोइत्रा बोली- देवी मांस-मदिरा भी लेती है

Mahua Moitra ने अपनी पार्टी  TMC के ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। हाल ही में उन्‍होंने काली मूवी पोस्‍टर के विवाद में टिप्‍पणी की थी जिसमें उन्‍होंने कहा था क‍ि मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में है। देवी काली के कई रूप हैं। उनके इस बयान के बाद से काफी विवाद हो रहा है। इस बीच उनकी टीएमसी ने बयान जारी कहा क‍ि पार्टी उनके इस बयान का समर्थन नहीं करती। इससे नाराज उन्‍होंने टीएमसी के ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। 

अपकी जानकारी के लिए बता दें डॉक्‍यूमेंट्री फिल्‍म काली के पोस्‍टर को लेकर देशभर में विवाद छिड़ा हुआ है। पोस्‍टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। इसके साथ ही उनके एक हाथ में LGBT समुदाय का सतरंगा झंडा भी नजर आ रहा है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की है। लीना मणिमेकलई के खिलाफ भी यूपी में FIR हो चुकी है और उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है।