5 Dariya News

अजमेर दरगाह का खादिम ‘सलमान’ गिरफ्तार, नुपुर को दी थी सिर कलम की धमकी- अब खूब तोड़ रही पुलिस

Khwaja Gharib Nawaz Dargah Sharif के खादिम Salman Chishti को अजमेर पुलिस ने दबोचा.. Nupur Sharma के सिर कलम करने वाले को अपना घर देने का किया था वादा

5 Dariya News

अजमेर 06-Jul-2022

पिछले कल यानी मंगलवार को वीडियो अजमेर से वायरल हुआ था। इस वीडियो में अजमेर दरगाह का एक खादिम कह रहा है था जो नुपुर शर्मा की गर्दन लेकर आएगा, उसे अपना मकान सौंप देगा। अजमेर पुलिस ने वीडियो को आधार बनाकर केस दर्ज कर लिया था। वीडियो में खादिम फूट-फूटकर रो रहा है। लेकिन अब एक बड़ी खबर आ रही है कि खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अजमेर पुलिस ने देर रात कार्रवाई करते हुए सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया है। धमकी का वीडियो वायरल होने के बाद से वह फरार था। SSP विकास सांगवान ने सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। SSP विकास सांगवान ने कहा, हमें सूचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है, जिसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया सलमान चिश्ती को उनके घर से पकड़ा गया है। पूछताछ जारी है। उन्होंने नूपुर शर्मा के संबंध पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। खबर ये भी आ रही है कि सलमान चिश्ती ने नशे में यह वीडियो बनाया था। सलमान चिश्ती  हिस्ट्रीशीटर भी हैं और उसके खिलाफ 13 मामले भी दर्ज हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उदयपुर में Nupur Sharma के समर्थन में डाली गई पोस्ट के बाद हुई कन्हैया लाल टेलर की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अजमेर दरगाह के खादिम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। नुपुर शर्मा विवाद एक बार फिर से तूल पकड़ रहा है।  कुख्यात बदमाश और दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने दो मिनट पचास सेकंड के वीडियो में नुपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी दी थी। वीडियो में वह कह रहा था कि 'वक्त पहले जैसा नहीं रहा, वरना वह नहीं बोलता, कसम है मुझे पैदा करने वाली मेरी मां की, मैं उसे सरेआम गोली मार देता, मुझे मेरे बच्चों की कसम, मैं उसे गोली मार देता और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं, जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, मैं उसे अपना घर दे दूंगा और रास्ते पर निकल जाऊंगा, सलमान ये वादा करता है।

ये भी पढ़ें- रोते हुए बोला अजमेर दरगाह का खादिम सलमान- जो नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा, उसे अपना घर दे दूंगा

वीडियो में आगे उसने अपने आपको ख़्वाजा का सच्चा सिपाही बताते हुए कहा कि मैं आज भी चीरने का दम रखता हूं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 17 जून को गरीब नवाज की दरगाह के बाहर से निकाले गए मौन जुलूस में दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती ने भी भड़काऊ भाषण दिया था। नारा लगाया था "गुस्ताख ए रसूल की यही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा" जिसके बाद उदयपुर कांड भी हुआ था।

क्या है नुपुर शर्मा विवाद

शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर एक TV चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इस बयान के बाद देश में दंगे होने लगे और काफी जगह हिंसा हुई। पुलिस पर पत्थरबाजी की गई। नुपुर के इस बयान से पूरा देश जल उठा यहां तक कि इसकी आग अभी तक नहीं बुझी है।