5 Dariya News

दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में अश्विन को मौका ना देने पर उठाए सवाल

5 Dariya News

बर्मिघम 05-Jul-2022

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं देने पर सवाल उठाए हैं। जो रूट (76 नाबाद) और जॉनी बेयरस्टो (72 नाबाद) दोनों के अर्धशतकों ने इंग्लैंड को अंतिम दिन से पहले शानदार स्थिति में ला दिया, जिससे भारत सोमवार को विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष करता दिखा। 

कनेरिया ने कहा कि टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए खराब चयन की कीमत चुका रही है। उन्होंने कहा, "एजबेस्टन में टीम इंडिया को जीतने के लिए रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन में रखना जरूरी था। द्रविड़, कोच के रूप में इंग्लैंड में इतना खेले है, स्थिति को अच्छी तरह से जानते हैं। 

यह इंग्लैंड की गर्मी है, जहां विकेट पके और सूखे हो जाते हैं। तीसरे दिन से गेंद स्पिन होने लग जाती है। बुमराह को लगता है कि वह चमत्कार कर सकते हैं, लेकिन भारत ने गलती की है।"सोमवार को दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर 259/3 था, जिसमें रूट और बेयरस्टो क्रीज पर थे। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 119 रनों की जरूरत है, जबकि भारत को सीरीज जीतने के लिए सात विकेट लेने होंगे।

रूट और बेयरस्टो की इन-फॉर्म जोड़ी के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी अप्रभावी दिख रहा था क्योंकि दोनों ने सोमवार को चौथे दिन के अंतिम सत्र में रन बनाना जारी रखा।