5 Dariya News

चौथे दिन भारत ने निराशाजनक प्रदर्शन किया : रवि शास्त्री

5 Dariya News

एजबेस्टन 05-Jul-2022

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में देश की बल्लेबाजी को निराशाजनक बताया और कहा कि उन्हें जीतने या ड्रा करने के लिए दो पूर्ण सत्र बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। भारत से मैच को छिनते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड 259/3 पर है और उन्हें प्रतियोगिता जीतने और श्रृंखला 2-2 से बराबर करने के लिए सिर्फ 119 रनों की आवश्यकता है। 

शास्त्री पिछले साल कोच की भूमिका में थे, जब भारत ने पिछले साल कोविड के मामले आने से पहले 2-1 की बढ़त ले ली थी, मेहमान टीम में पांचवें टेस्ट को पुनर्निर्धारित करने के लिए मजबूर किया गया था, जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली टीम ने चौथे दिन बल्लेबाजी की थी। एजबेस्टन में स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे शास्त्री ने कहा, "मुझे लगता है यह निराशाजनक बल्लेबाजी थी, क्योंकि वे इंग्लैंड को इस प्रतियोगिता से बाहर कर सकते थे। 

उन्हें दो सत्रों में बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, लेकिन लंच के बाद उन्होंने निराशाजनक प्रदर्शन किया।"इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह द्वारा अपनाई गई रणनीति से निराश थे। पीटरसन ने महसूस किया कि रूट और बेयरस्टो को उनकी पूरी पारी के दौरान अत्यधिक डिफेंसीव एरिया में गेंदबाजी की गई, जिससे उन्हें आसानी से स्ट्राइक रोटेट करने की अनुमति मिली। 

पीटरसन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि बुमराह ने अपनी रणनीति बिल्कुल भी ठीक की है और मैं इसे बड़े सम्मान के साथ कहता हूं।"