5 Dariya News

तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली-दुबई स्पाइसजेट को कराची की तरफ मोड़ा गया

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Jul-2022

राष्ट्रीय राजधानी से दुबई की ओर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को विमान में कुछ तकनीकी खराबी के कारण मंगलवार को पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया। एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "स्पाइसजेट बी737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया।

"उन्होंने कहा कि विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। अधिकारी ने कहा, "किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हो गई है।"अधिकारी ने स्पष्ट किया कि विमान में किसी खराबी की पहले कोई सूचना नहीं थी। उन्होंने कहा, "यात्रियों को रिफ्रेशमेंट दिया गया है।

A #NewDelhi-#Dubai #SpiceJet flight made a precautionary landing in the southern Pakistani port city of Karachi due to malfunctioning indicator light, a spokesperson for the airline said

Full story - https://t.co/Q5Yq6Mg9mu pic.twitter.com/oI0nc5CsMo

— Hindustan Times (@htTweets) July 5, 2022

"इस बीच, एक प्रतिस्थापन विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा। विशेष रूप से, हाल के दिनों में यह तीसरी बार है जब स्पाइसजेट के विमान को या तो आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी या किसी अन्य स्थान पर डायवर्ट करना पड़ा। 19 जून को 185 यात्रियों के साथ दिल्ली जाने वाले एक विमान को पटना में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी, जब एक पंख में आग लग गई थी। 

एहतियात के तौर पर और एसओपी के अनुसार कैप्टन ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौटने का फैसला किया। दूसरी घटना में 2 जुलाई को जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट विमान के चालक दल ने 5,000 फीट की ऊंचाई से गुजरते हुए केबिन में धुआं देखा जिसके बाद पायलटों ने दिल्ली लौटने का फैसला किया।