5 Dariya News

शिकागो में फ्रीडम डे परेड पर फायरिंग, 22 साल का युवक हिरासत में

5 Dariya News

शिकागो 05-Jul-2022

अमेरिका के शिकागो में हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई को फ्रीडम डे परेड के दौरान गोलियां बरसाए जाने पर 22 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने युवक की पहचान रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी के रूप में की। गोलीबारी करने के पीछे का मकसद अभी साफ नहीं हुआ है। 

A North Chicago Police officer spotted the vehicle which led to capture of Highland Park parade shooting suspect. pic.twitter.com/dTVDYRRGH9

— Brian Entin (@BrianEntin) July 4, 2022

इस गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हुई, जबकि अन्य 24 लोग घायल हो गए। लेक काउंटी मेजर क्राइम टास्क फोर्स के सार्जेट क्रिस्टोफर कोवेली ने सोमवार देर रात न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि हिरासत में लिए गए युवक ने हाई-पावर राइफल का इस्तेमाल किया है। उसने एक घर की छत से गोलीबारी की थी। पुलिस ने बताया कि राइफल को घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है। 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, परेड सुबह 10.15 बजे शुरू हुई थी। महज 10 मिनट बाद ही गोलीबारी शुरू हो गई। घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। गोलीबारी की घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, "स्वतंत्रता दिवस पर एक अमेरिकी समुदाय पर फिर से हुई बंदूक हिंसा से हैरान हूं। 

मैंने हाल ही में बंदूक को लेकर कानून में लगभग 30 वर्षो में पहली बार बंदूक सुधार कानून पर हस्ताक्षर किए, जिसमें ऐसे कार्य शामिल हैं जो जीवन को बचाएंगे। लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है, और मैं बंदूक हिंसा की महामारी से लड़ना नहीं छोड़ूंगा।"