5 Dariya News

कीव ने लुगांस्क क्षेत्र में यूक्रेन के सैन्य अभियान को 'सफल' बताया

5 Dariya News

कीव 05-Jul-2022

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने पूर्वी लुगांस्क क्षेत्र के प्रमुख शहरों में यूक्रेन के सैन्य अभियान को 'सफल' बताया है। एरेस्टोविच ने फेसबुक पर लिखा, "लिसिचन्स्क-सेवेरोडनेट्स्क समूह की रक्षा एक सफल सैन्य अभियान है।

"समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एरेस्टोविच ने कहा कि यूक्रेन ने रक्षात्मक अभियान के सभी चार प्रमुख कार्यो को अंजाम दिया है, जिसमें प्रमुख दुश्मन बलों को रोकना, दुश्मन बलों को नुकसान पहुंचाना, हथियार प्राप्त करने के लिए समय खरीदना और अग्रिम पंक्ति के अन्य क्षेत्रों में आक्रामक अभियानों के लिए स्थितियां बनाना शामिल हैं।

एरेस्टोविच ने कहा कि इस समय यूक्रेन पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में और दक्षिणी खेरसॉन और जापोरिज्जिया क्षेत्रों में जवाबी कार्रवाई कर रहा है। रूस के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, रविवार को रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 'लुगांस्क क्षेत्र के नियंत्रण' से अवगत कराया। 

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को देर से पुष्टि की कि यूक्रेनी सेना लुगांस्क के एक प्रमुख शहर लिसिचनस्का से वापस ले ली है, लेकिन कसम खाई है कि यूक्रेनी सेना वापस आएगी।