5 Dariya News

आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी को लेकर की प्रशंसा

5 Dariya News

एजबेस्टन 04-Jul-2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने यहां भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी को लेकर प्रशंसा की। सिराज रविवार को पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पांच गेंदबाजों में सबसे अधिक घाटक रहे क्योंकि 28 वर्षीय गेंदबाज ने 11.3 ओवर में चार विकेट झटके, जिससे भारतीय टीम को बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम को 284 रन पर रोकने में मदद मिली। 

उन्होंने जो रूट का विकेट झटका और फिर इसके बाद सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैथ्यू पॉट्स को झटका दिया। रॉयल चेलेंजर्स डॉट कॉम के हवाले से हेसन ने कहा, "सिराज ने अपनी गति में बदलाव किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने गति के पीछे अपनी कुछ ठोस योजना पर ध्यान दिया है।

"सिराज साल की शुरूआत में आईपीएल मेगा नीलामी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के साथ आरसीबी द्वारा रिटेन किए गए तीन खिलाड़ियों में शामिल थे। हेसन ने कहा, "सिराज का एक्शन शानदार था इसलिए मुझे पता था कि मुझे यहां क्या देखने को मिल सकता है। एक कोच के रूप में यह बहुत महत्वपूर्ण है। 

उन्हें गेंद को अच्छे से निकालने के लिए अपने एक्शन पर काम करने की आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, जो अब अपने फॉर्म से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।"