5 Dariya News

'मिनियंस : द राइज ऑफ ग्रू' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी

5 Dariya News

लॉस एंजेलिस 04-Jul-2022

एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म 'मिनियंस : द राइज ऑफ ग्रू' 4 जुलाई के स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत में अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है। फिल्म ने सप्ताहांत में 108 मिलियन डॉलर की कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी। वेराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार शाम तक इसके बड़े पैमाने पर 127.9 मिलियन डॉलर एकत्र करने की उम्मीद है। 

बॉक्स ऑफिस के अनुमानों के आधार पर, वेराइटी की रिपोर्ट है कि मिनियन्स : द राइज ऑफ ग्रू ने पैरामाउंट की 2011 की ब्लॉकबस्टर 'ट्रांसफॉर्मर्स : डार्क ऑफ द मून' (चार दिनों में 115.9 मिलियन डॉलर) को पछाड़ते हुए, यूएस स्वतंत्रता दिवस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

डिज्नी की पिक्सर फिल्म लाइटियर के उम्मीदों से कम होने के बाद, हॉलीवुड बड़े पर्दे पर एनिमेटेड फिलक्स की व्यवहार्यता का परीक्षण करने के लिए मिनियन्स: द राइज ऑफ ग्रू को देख रहा था। वेराइटी बताती है कि शुरुआती सप्ताहांत रिटर्न के मामले में राइज ऑफ ग्रू लगभग अपने पूर्ववर्ती, 2015 के मिनियन (तीन दिनों में 115 मिलियन डॉलर) से मेल खाता है। 

कुल मिलाकर 4 जुलाई की टिकटों की बिक्री एक और उत्साहजनक संकेत है कि फिल्म धीरे-धीरे चल रही है, लेकिन निश्चित रूप से कोविड-19 से वापसी कर रही है। 2021 में स्वतंत्रता दिवस के आसपास कुल राजस्व 69 मिलियन डॉलर तक बढ़ गया क्योंकि 20 प्रतिशत सिनेमा कोविड-19 महामारी के कारण बंद हो गए थे। 

ऐतिहासिक रूप से, कॉमस्कोर के अनुसार, अमेरिकी सभी चीजों का जश्न मनाने वाला अवकाश बॉक्स ऑफिस पर 150 मिलियन डॉलर और 200 मिलियन डॉलर के बीच ला सकता है। इस साल, शुक्रवार और रविवार से टिकटों की बिक्री 190 मिलियन डॉलर और 200 मिलियन डॉलर के बीच पहुंचने की उम्मीद है और सोमवार तक 25 करोड़ डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है।