5 Dariya News

इंग्लैंड के खिलाफ दो ग्रीन कार्ड ने हमारी लय को बिगाड़ दिया : जेनेक शोपमैन

5 Dariya News

एम्स्टलवीन (नीदरलैंड) 04-Jul-2022

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के शुरुआती पूल बी मैच में रविवार को दो ग्रीन कार्ड ने हमारी लय को बिगाड़ दिया, जो 1-1 की ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इसाबेल पेट्टर (9वें मिनट) और वंदना कटारिया (28वें मिनट) ने गोल किए, क्योंकि उन्होंने अपनी-अपनी टीमों को अंक तालिका में एक महत्वपूर्ण अंक जोड़ने में मदद की। 

भारत के मुख्य कोच शोपमैन ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने खेल की शुरुआत अच्छी तरह से की, शुरूआती मिनट में पेनल्टी कार्नर बनाया। इंग्लैंड कई बार खतरनाक साबित हुआ, लेकिन हम गेंद पर अच्छा खेलने में कामयाब रहे और ज्यादातर शांति से बचाव किया। पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने के लिए हम बदकिस्मत रहे और अंत में दो ग्रीन काडरें ने हमारी लय को थोड़ा बिगाड़ दिया। 

उन्होंने आगे कहा, "कुल मिलाकर, हम अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं, लेकिन यह भी जानता हूं कि हम कुछ क्षेत्रों में बेहतर हो सकते हैं।"उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि यह एक उच्च दबाव वाला मैच होने वाला था, और मुझे खुशी है कि हमने मैदान पर शानदार खेल दिखाया। मुझे लगता है कि हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और मैच जीतने के अपने अवसरों को बदल सकते थे। 

फिर भी, हमने एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ अच्छा किया। इसलिए, यह हमारे लिए अच्छी शुरुआत है।"भारत अब मंगलवार को एम्सटेलवीन में अपने दूसरे पूल मैच में चीन से भिड़ेगा। दोनों टीमें इस साल तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें भारत ने तीनों मैच जीते हैं। भारत ने एशिया कप में तीसरे / चौथे स्थान पर रहने वाले मैच में 2-0 से जीत दर्ज की और अपने एशियाई समकक्षों के खिलाफ इस साल की शुरुआत में एफआईएच प्रो लीग के दोनों मैच (7-1 और 2-1) जीते थे। 

चीन ने टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-2 से ड्रा भी खेला। कोच ने कहा, "चीन एक बहुत अच्छी टीम है, वे शानदार हॉकी खेलते हैं और हमें उनके खिलाफ अपने खेल में शीर्ष पर रहना होगा। अपने अवसरों को बदलना और अपनी योजनाओं को पूरी तरह से लागू करना महत्वपूर्ण होगा।

"कोच शोपमैन ने भी कहा कि चीन मजबूत टीम होगी, यह देखते हुए कि वे शानदार बचाव करते हैं और पेनल्टी कार्नर लेने में बहुत अच्छे हैं।