5 Dariya News

सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में फिनटैंक और विाीय लॉक श्रृंखला पर पांच दिवसीय फैकल्टी डेवेलोपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

विभिन्न संस्थानों के शिक्षा विद्वानों और बिजनेसमैन ने औद्योगिक क्षेत्र में विकास के अवसरों पर चर्चा की

5 Dariya News

मोहाली 04-Jul-2022

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी कैंपस ने औद्योगिक क्षेत्र में हो रहे बदलावों और बेहतर विकास पर चर्चा करने के लिए पांच दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया। फिनटैंक और लॉक चैन एसोसिएशन, कैब्रिज, अमेरिका के सहयोग से  फिनटैंक और विाीय लॉक चेन - फिनटैंक स्पेस के विषय पर आयोजित इस पांच दिवसीय कार्यक्रम में  विभिन्न संस्थानों के शिक्षा विद्वानों और बिजनेसमैन ने औद्योगिक क्षेत्र में विकास के अवसरों पर चर्चा की।

पहले दिन डॉ. नीरज शर्मा, कार्यकारी निदेशक, सी जी सी झंजेड़ी,  डॉ. विशाल सागर, डायरेटर, चंडीगढ़ स्कूल ऑफ बिजनेस डॉ भूपिंदर सिंह, एसोसिएट डायरेटर, चंडीगढ़ लॉ कॉलेज,  सिंधु भास्कर,  फॉउंडर, ई एस टी ग्रुप, जो बोस्टन कैब्रिज, अमेरिका में एक सफल उद्यमी भी है, उनके  सहित कई बुद्धिजीवियों ने  फाइनेंसियल बेनिफिट्स  जैसे विषयों पर चर्चा की। दूसरे दिन का विषय लॉकचैन, टैस और क्रिप्टोकुरेंसी टैस था।

जबकि तीसरे दिन, विा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग विषय पर मुय बुलारे अनुराग रंजन, जो कि सिंगापुर की एक दूरसंचार कंपनी जिंग मोबाइल के सीटीओ है, ने  विषय पर चर्चा की। गौरतलब है कि अनुराग रंजन की कंपनी आजकल भारत में रोबोटिस में काम कर रही है। चौथे दिन का विषय लॉकचैन और रेगटैंक और सरकार की क्रिप्टोकरंसी नीति रखा गया । जिस में स्किल इनेबल, बोस्टन, अमेरिका  के सह-संस्थापक शेखर तिरुमलाई मुय स्पीकर थे। 

इसके बाद नोबेल पुरस्कार नॉमिनेट और प्रसिद्ध लेखक, यूरोपीय शांति और विकास केंद्र, संयुक्त राष्ट्र में प्रबंधन के क्षेत्र में विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ  मिलन क्राजनिक ने इस विषय पर एक महत्वपूर्ण भाषण दिया। अंतिम दिन चर्चा का विषय लॉकचेन, रेगैटेक और क्रिप्टोकरेंसी पर भविष्य की सरकारी नीतियां रहा । जिसमें मुय स्पीकर कुशांक सिंधु, पार्टनर, सिंगमा चैंबर्स, एडवोकेट और सॉलिसिटर थे। इस दौरान कई अन्य बुद्धिजीवियों ने विषय पर चर्चा करते हुए शिक्षकों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा की।

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के प्रेजिडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि आज की दुनिया में जहां इंडस्ट्री, आई टी और मैनेजमेंट  में रोजाना  क्रांतिकारी परिवर्तन हो रहे हैं । जबकि इस तरह के एफ डी पी के आयोजन अंतरराष्ट्रीय व्यापार के भविष्य और इसके महत्व पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने में मददगार सिद्ध होते हैं। इस एफ डी पी के आखिर में मैनेजमेंट  द्वारा अंतरराष्ट्रीय बुद्धिजीवियों और उद्यमियों को समानित  किया गया।