5 Dariya News

किर्गियोस ने सितसिपास को हराकर विंबलडन के चौथे राउंड में पहुंचे

5 Dariya News

लंदन 03-Jul-2022

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने 2016 के बाद पहली बार विंबलडन में ग्रीस के चौथे वरीय स्टेफानोस सितसिपास को 6-7 (2), 6-4, 6-3, 7-6 (7) से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। तीसरे दौर का मैच हारने के बाद सितसिपास ने ऑस्ट्रेलियाई किर्गियोस पर मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में धमकाने का आरोप लगाया। किर्गियोस पहले सेट का टाई-ब्रेक हारने से बाद 6-7 (2-7) 6-4 6-3 7-6 (9-7) से मैच को अपने नाम किया।

एक समय पर किर्गियोस ने यहां तक कि मांग की है कि उनके प्रतिद्वंद्वी के खराब स्वभाव और दर्शकों में गेंद मारने के लिए डिफॉल्ट किया जाए। सितसिपास को स्काईस्पोर्ट्स के हवाले से कहा गया, "यह लगातार लगत हो रहा है। वह विरोधियों को धमकाते हैं। मुझे धमकियां पसंद नहीं हैं। मुझे ऐसे लोग पसंद नहीं हैं जो अन्य लोगों को नीचा दिखाते हैं। वह एक बेहतर खिलाड़ी हैं, लेकिन उसका एक बहुत बुरा पक्ष भी है, जिसे उजागर का जरूरी है।"

पहले सेट के अंत में जब किर्गियोस बेसलाइन पर एक लाइनपर्सन की कॉल से नाखुश थे। बाकी मैच के लिए, ऑस्ट्रेलियाई ने चेयर अंपायर के साथ लगातार चर्चा की। लेकिन अंत में, वह तीन घंटे 16 मिनट के बाद विजेता बनकर उभरे। हालांकि, किर्गियोस ने सितसिपास को यह कहते हुए पूरी तरह से नकार दिया कि उसने उनको कुछ नहीं कहा।

किर्गियोस ने कहा, "मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने उन्हें कैसे धमकाया। वह मुझ पर गेंदों को मारने वाले थे, वह दर्शकों में गेंद मार रहे थे। मुझे समझ में नहीं आता कि मैंने क्या किया जैसे मैंने उसके प्रति कुछ नहीं किया। मुझे नहीं लगता था कि मैं उसके प्रति आक्रामक रवैया अपनाया था।"