5 Dariya News

क्या राहुल गांधी ने सच में कन्हैयालाल के हत्यारों को 'बच्चे' कहा? सच्चाई सामने आई तो हिल गई BJP

5 Dariya News

नई दिल्ली 02-Jul-2022

राहुल गांधी को एक वीडियो आज सुबह से वायरल हो रहा है। जिस पर दावा किया गया कि राहुल गांधी ने कन्हैयालाल के हत्यारों को बच्चा कहा है। वीडियो वायरल हुआ तो बीजेपी ने राहुल गांधी को घेरना शुरू किया। लेकिन जब बाद में पता चला कि ये वीडियो फेक है और उसे एडिट किया गया तो बीजेपी हैरान रह गई। इससे कांग्रेस नेताओं में काफी रोष है, औ वहीं अब कांग्रेस कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है।

कल हमारे शो DNA में राहुल गांधी का बयान उदयपुर की घटना से जोड़ कर ग़लत संदर्भ में चल गया था, ये एक मानवीय भूल थी जिसके लिए हमारी टीम क्षमाप्रार्थी हैं, हम इसके लिए खेद जताते हैं pic.twitter.com/YGs7kfbKKi

— Rohit Ranjan (@irohitr) July 2, 2022

राहुल गांधी से जुड़े एक वीडियो के बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद पार्टी हमलावर हो गई है। पार्टी ने कहा कि यह वीडियो ‘फर्जी खबर’ के रूप में फैलाया गया है और अगर भाजपा एवं उसके नेताओं ने इसके लिए माफी नहीं मांगी, तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, यह पूरा मामला एक न्यूज चैनल से संबंधित है। न्यूज चैनल ने एक वीडियो चलाया था, जिसमें दावा किया गया था कि राहुल गांधी ने उदयपुर के हत्यारों को बच्चा कहा और उन्हें छोड़ देने की बात कही थी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर किए गए हमले के संदर्भ में पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश किया। हालांकि चैनल ने इस पर खेद व्यक्त किया है।

उदयपुर हो या वायनाड़, जेएनयू में 'अफजल हम शर्मिंदा हैं' और 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' गैंग के साथ खड़ी रहने वाली कांग्रेस का चरित्र वही रहता है।

जेहादी आतंक की विषबेल का बीज किसने बोया, किसने सींचा, खुद सोचिए। pic.twitter.com/cBFErZZPyb

— RajyavardhanRathore (@Ra_THORe) July 2, 2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, सांसद सुब्रत पाठक, कमलेश सैनी समेत कुछ नेताओं ने इस वीडियो को शेयर किया था और राहुल गांधी पर निशाना साधा था। इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है और कहा कि नड्डा अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें। अगर भाजपा नेताओं ने माफी नहीं मांगी तो कांग्रेस पार्टी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

देखिए राहुल ने क्या और किसके लिए कहा

असल में राहुल गांधी ने वायनाड स्थित उनके दफ्तर में तोड़फोड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, यह मेरा दफ्तर है, और मेरे दफ्तर से भी पहले यह वायनाड के लोगों का दफ्तर है। जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंसा से किसी समस्या का समाधान नहीं होता। जिन्होंने यह सब किया वो 'बच्चे' हैं, उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया, उसको लेकर मेरे अंदर कोई नाराजगी नहीं है, मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है।