5 Dariya News

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के क्रिकेटर्स

5 Dariya News

एजबेस्टन 02-Jul-2022

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। भारतीय टीम की कठिन परिस्थितियों के बावजूद पंत ने शानदार शतक लगाते हुए मुश्किल समय से टीम को बाहर निकाला। 

पंत ने एजबेस्टन में पहले दिन 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेली। साथ ही रवींद्र जडेजा ने नाबाद 83 रन की पारी खेली। पंत की बल्लेबाजी से पहले टीम के पांच विकेट के नुकसान पर 98 रन थे, जहां छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई। पंत की पारी को देखते हुए कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की। 

सचिन तेंदुलकर ने पंत की कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, "बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले।"भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, दबाव में टेस्ट मैच की बल्लेबाजी की विशेष प्रदर्शनी। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे अब तक की सबसे बेहतरीन पारी करार दिया। प्रसाद ने ट्वीट किया, "ऋषभ पंत की शानदार पारियों में से एक।"वेस्ट इंडीज के महान इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की। भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा कि पंत ने गेंदबाजों का अच्छे से मुकाबला किया। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की।