5 Dariya News

राजस्थान: आज फिर जुमे की नमाज के बाद बवाल- मौलाना नदीम अख्तर सकाफी गिरफ्तार, भारी फोर्स तैनात

5 Dariya News

राजस्थान 01-Jul-2022

एक मौलाना की ओर से भड़काऊ बयान देने के बाद बूंदी पुलिस हरकत में आ गई है। बूंदी में नुपुर शर्मा के खिलाफ देने वाले  Maulana  Nadeem Akhtar Saqafi को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर की घटना के बाद से ही मौलाना की गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई थी। उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद मौलाना मुफ्ती को गिरफ्तार नहीं करने पर पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे थे। मौलाना को जुमे की नमाज के बाद महावीर कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। इलाके में अब भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

दरअसल 27 दिन पहले बूंदी कलेक्ट्रेट पर मौलाना नदीम ने नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था। वहीं कोतवाली थाने के बाहर मौलाना के समर्थक जुटना हुए शुरू हो गए हैं। इसको देखते हुए थाने के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बूंदी जिला कलेक्ट्रेट पर नुपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए  Maulana  Nadeem Akhtar Saqafi ने कहा था, "अगर कोई आंख उठाएगा उसकी आंख नोच लेंगे अगर कोई उंगली उठाएगा तो उसकी उंगली तोड़ देंगे। वह कोई हाथ उठाएगा तो हाथ काट देंगे।  हमारे मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ बोलने वालों पर कार्रवाई नहीं करेगा और एक्शन नहीं लेगा तो मुस्लिम समाज रिएक्शन करना भी जानता है। 

उन्होंने बूंदी शहर और देश के मुसलमानों को उकसाते हुए कहा कि हमने जब जब भी किसी के खिलाफ आवाज उठाई है तो वह बचा नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने Maulana  Nadeem Akhtar Saqafi सहित चार लोगों के खिलाफ नोटिस भेजा थे। Rajasthan Police की ओर से जारी नोटिस में भड़काऊ भाषण देने सहित कई मामलों में जवाब मांगा गया था। बूंदी कोतवाली थाना प्रभारी सहदेव मीणा ने बताया था कि सार्वजनिक जगह पर इस तरीके से भाषण देना गलत है। हम किसी भी स्थिति में बूंदी शहर का माहौल खराब करने नहीं देंगे।