5 Dariya News

डिप्टी कमिशनरघनश्याम थोरी ने राजस्व अधिकारियों को कुलेक्टर रेट तर्कसंगत बनाने के दिए निर्देश

5 Dariya News

जालंधर 30-Jun-2022

डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज उप मंडल मैजिस्ट्रेट (एसडीएम) और तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा कि कुलेक्टर दरों को मौजूदा स्थितियों के अनुसार तर्कसंगत बनाया जाए। यहां जिला प्रशासकीय परिसर में एसडीएम और तहसीलदारों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने पटवारियों/कान्नूगो को कहा कि फील्ड में सभी भागीदारों से परामर्श कर रेट तय किए जाए ताकि नए रेटों को ईलाके के अनुसार न्यायसंगत बनाया जा सके।

उन्होंने कुछ तहसीलदारों द्वारा फील्ड रिपोर्ट पेश करने पर कहा कि दरों को अंतिम रूप देते समय जनहित को ध्यान में रखा जाना चाहिए। थोरी ने कहा कि कुलेक्टर या सर्किल रेट वह कम से कम मूल्य है जिस पर कोई संपत्ति इसके तबादले के मामले में राजस्व विभाग के पास रजिस्टर है। प्रस्ताव जमा करने की समय सीमा बढ़ाते हुए घनश्याम थोरी ने तहसीलदारों, पटवारियों/कान्नूगो को कहा कि अगले सप्ताह तक दरें तय करना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन नई कुलेक्टर दरों संबंधी एक रिपोर्ट तैयार करेगा, जिसे जिले में दरें तय करने के लिए राज्य सरकार को भेजा जाएगा। इस अवसर पर उप मंडल मैजिस्ट्रेट बलबीर राज सिंह, लाल विश्वास बैंस, रणदीप सिंह हीर, जिला राजस्व अधिकारी जशनजीत सिंह भी उपस्थित थे।