5 Dariya News

फाफ डु प्लेसिस, रिले रोसौव, डेविड विसे, मर्चेंट डी लैंग को बीबीएल ओवरसीज ड्राफ्ट के लिए नामांकित किया गया

5 Dariya News

मेलबर्न 30-Jun-2022

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, बल्लेबाज रिले रोसौव, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व और नामीबिया के मौजूदा हरफनमौला खिलाड़ी डेविड विसे और प्रोटियाज के पूर्व तेज गेंदबाज मर्चेंट डी लैंग को गुरुवार को नए बीबीएल ड्राफ्ट के लिए नामांकित किया गया। 

सर्वश्रेष्ठ विदेशी क्रिकेटरों को लीग में लाने के प्रयास में बीबीएल विदेशी ड्राफ्ट इस साल अगस्त में आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक क्लब के पास तीन प्राथमिक विदेशी खिलाड़ियों को चुनने का अवसर होगा, जिसमें टी20 क्रिकेट के कई बड़े नाम शामिल हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीजन में तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने वाले डु प्लेसिस 2012 में बीबीएल के सिर्फ एक मैच में दूसरी पारी में नाबाद शतक बनाने के बाद मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। 

2021 में टेस्ट संन्यास लेने की घोषणा के बाद से ही उन्हें टी20 लीग में प्रमुखता से देखा गया है और टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में उन्हें तीसरे नंबर पर रखा गया था। दक्षिण अफ्रीका द्वारा जनवरी 2023 में अपनी नई टी20 लीग प्रतियोगिता की मेजबानी करने की योजना के कारण डु प्लेसिस बीबीएल के सिर्फ एक हिस्से के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए छह साल में पहली बार दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम में वापसी करने वाले रोसौव ने 2020/21 सीजन में बीबीएल में रेनेगेड्स के लिए सात मैच खेले। वह वर्तमान में समरसेट के लिए 12 मैचों में 191.53 के स्ट्राइक रेट से 498 रन के साथ इंग्लैंड के विटैलिटी टी20 ब्लास्ट में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

नामीबिया के लिए पिछले साल टी20 विश्व कप की शुरुआत में मुख्य नायकों में से एक रहे विसे को अभी बीबीएल में खेलना है। उन्होंने चैंपियन लाहौर कलंदर्स के साथ एक प्रभावशाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) अभियान बिताया, जिसमें नौ विकेट लिए और 184.61 की स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए, जिसमें फाइनल में सिर्फ आठ गेंदों में 28 रन बनाना शामिल था। वह विटैलिटी टी20 ब्लास्ट, द हंड्रेड एंड कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में नियमित रूप से मौजूद रहे हैं।