5 Dariya News

मप्र में भाजपा की फिर सरकार बनने पर असदुद्दीन ओवैसी ने अपरोक्ष तौर पर दिग्विजय को जिम्मेदार ठहराया

5 Dariya News

भोपाल 29-Jun-2022

मध्य प्रदेश के प्रवास पर आए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि, कांग्रेस (दिग्विजय सिंह) की वजह से ही मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार और शिवराज सिंह चौहान फिर मुख्यमंत्री बने। 

ओवैसी ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उम्मीद जताई कि कांग्रेस पार्टी कमजोर नहीं होगी बल्कि खत्म ही हो जाए। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के मुसलमानों से भाजपा को रोकने का वादा कर वोट लिए थे, लेकिन अपने विधायकों और सिंधिया को नहीं रोक पाए। 

ओवैसी ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर हमला करते हुए कहा, सिंधिया अगर राज्यसभा जाना चाहते थे तो भेज देते, लेकिन आप (दिग्विजय सिंह) राज्यसभा जाना चाहते थे और उनकी वजह से शिवराज सिंह फिर मुख्यमंत्री बन गए। 

आईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने साफ कर दिया है कि मध्यप्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव जो वर्ष 2023 में होने वाले हैं, उसमें उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। उन्हांेने आगे कहा, देश में कट्टरता एक समाज में नहीं बल्कि हर समाज में बढ़ रही है। 

संविधान के दायरे में रहकर हम अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे. हम आरएसएस की विचारधारा का विरोध करते हैं। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा, आप सरकार को नहीं बदल सकते, आप अपनी लीडरशिप बनाइए। 

हमारी लड़ाई हिस्सेदारी की है। मध्य प्रदेश में पिछले दिनों हुई कार्रवाई पर सवाल उठाए और कहा राज्य में खरगोन, खंडवा में मुस्लिम समाज के लोगों के मकान बिना नोटिस तोड़ दिए गए।