5 Dariya News

बाकि खोखा मार्केट्स की तरह फेज-1 मार्केट के दुकानदारों को भी दी जाए जमीन : संजीव वशिष्ट

5 Dariya News

मोहाली 29-Jun-2022

फेज-1 में पिछले 40 साल से खोखा मार्केट में अपना रोजगार चला रहे दुकानदारों पर कार्रवाई के बाद अब सभी दुकानदार बेरोजगार हो गए हैं। जिसके बाद दुकानदारों द्वारा सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जा रहा है और मांग की जा रही है कि उन्हें बाकि खोखा मार्केट्स की तरह कहीं पर अलग से जमीन दी जाएं ताकि वहां पर वो लोग अपनी दुकाने चला सकें। फेज-3/5 की लाइट पॉइंट पर इन दुकानदारों द्वारा पिछले तीन दिन से शांतीपूवर्क धरना दिया जा रहा है। 

बुधवार को भाजपा के स्टेट कार्यकारनी सदस्य संजीव वशिष्ट ने इस धरने प्रदर्शन में पहुंच कर दुकानदारों का समर्थन किया और कहा कि सरकार को पक्षपात की नीति नहीं अपनानी चाहिए और इन दुकानदारों से इनका रोजगार नहीं छीनना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाकि खोखा मार्केट्स की तरह सरकार इन दुकानदारों को अन्य किसी जगह पर जल्द से जल्द जमीन मुहैया करवाए ताकि यह लोग अपने तथा अपने परिवारों का पालन पोषण कर सकें।

जब तक खोखा मार्केट के लिए जमीन नहीं मिलती प्रदर्शन रहेगा जारी

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों ने कहा कि सरकार द्वारा उनके ऊपर बदलाखौरी की नीति के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि उनकी दुकाने केवल इसलिए तोड़ी गई हैं क्योंकि चुनावों के समय में दुकानदारों ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि सरकार सभी के लिए होती है ना कि किसी राजनीतिक पार्टी से संबंधित लोगों के लिए। इसलिए सरकार को पक्षपात की नीति नहीं करनी चाहिए और दुकानदारों को रोजगार देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती और उन्हें बाकि खोखा मार्केट की तर्ज पर अन्य जगह पर दुकाने नहीं दी जाती तब तक वो फेज-3/5 की लाइटों पर इसी प्रकार से धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस दौरान उमा कांत तिवारी, विवेक कृष्ण जोशी, रमन सैली, टीआर पुरी तथा खोखा मार्केट के सभी मैंबर मौजूद थे।