5 Dariya News

सीजीसी लांडरां ने वार्षिक सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों के सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन किया

5 Dariya News

लांडरा 29-Jun-2022

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज (सीजीसी) लांडरा ने इंडिया टुडे-एमडीआरए बेस्ट कॉलेज रैंकिंग 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया है। सीजीसी के चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज को पंजाब के सर्वश्रेष्ठ निजी कॉलेजों में दूसरा और भारत के सर्वश्रेष्ठ निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में 71 वें स्थान पर रखा गया, जबकि चंडीगढ़ बिजनेस स्कूल ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन, सीजीसी लांडरा को पंजाब में दूसरा और बीबीए करने के लिए सर्वश्रेष्ठ निजी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 46वां अखिल भारतीय स्थान मिला। 

चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ हॉस्पिटैलिटी (CCH), CGC को बेस्ट वैल्यू फॉर मनी वाले टॉप टेन कॉलेजों में 7वां स्थान मिला है। यह उपलब्धि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, अनुभवात्मक सीखने के अवसर प्रदान करने और छात्रों और संकाय दोनों के लिए एक समान कॉलेज अनुभव के लिए एक प्रभावी शिक्षाशास्त्र के लक्ष्य के लिए सीजीसी की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। 

सालाना किया जाने वाला सर्वेक्षण, एक स्वतंत्र सार्वजनिक लेखा परीक्षा के आधार पर कॉलेजों को रैंक करता है। देश भर के 1600 से अधिक कॉलेजों ने सर्वेक्षण में भाग लिया और उन्हें इंजीनियरिंग, होटल प्रबंधन, बीबीए सहित अन्य 14 धाराओं में रैंकिंग दी। संस्थानों का मूल्यांकन पांच व्यापक मानकों के आधार पर किया गया था जिसमें अनुभव, व्यक्तित्व और नेतृत्व विकास, करियर प्रगति और प्लेसमेंट शामिल हैं।