5 Dariya News

पंजाब फायरिंग: चेकिंग के दौरान सब- इंस्पेक्टर ने आम नागरिक को मारी गोली, एफआईआर दर्ज

5 Dariya News

डेरा बस्सी 28-Jun-2022

पंजाब के डेरा बस्सी में हुई फायरिंग की घटना में मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक शील सोनी ने मंगलवार को सब-इंस्पेक्टर (एस-आई) बलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। एसएसपी ने मौके पर मौजूद तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस टीम के साथ नियमित जांच कर रहे एस-आई बलविंदर सिंह ने 26 जून की रात को कुछ लोगों के साथ हाथापाई की और इस दौरान हितेश कुमार नाम के एक शख्स के पैर पर गोली मार दी। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की। एसएसपी ने एस-आई बलविंदर सिंह का पुलिस लाइंस में ट्रांसफर कर दिया है। 

Last night, @PunjabPoliceInd SI fired at a civilian in Dera Bassi. Complete failure of Law & Order in Punjab! Mayhem situation bcos Police instead of targeting Gundas is firing at civilians. Lack of governance at top is the reason why Punjab is getting pushed towards Jungle Raj pic.twitter.com/7KwiAguE2N

— Manjinder Singh Sirsa (@mssirsa) June 27, 2022

घटना के बाद एसएसपी ने एसपी मुख्यालय के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर घटना की जांच की और रिपोर्ट सौंपी। इस बीच, डेरा बस्सी के पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।