5 Dariya News

उपराज्यपाल ने भगवती नगर यात्री निवास का दौरा कर तीर्थयात्र्यिों हेतु व्यवस्था की समीक्षा की

अधिकारियों को यात्र मार्गों पर स्वास्थ्य सुविधाएं, पर्याप्त संख्या में डक्टर, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मचारी, ड्यूटी अधिकारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिऐ

5 Dariya News

जम्मू 27-Jun-2022

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जो श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष हैं, ने भगवती नगर में यात्री निवास का दौरा किया और श्री अमरनाथ जी यात्र के तीर्थयात्र्यिों हेतु व्यवस्था की समीक्षा की।उपराज्यपाल ने संबंधित अधिकारियों को यात्र मार्गों पर स्वास्थ्य सुविधाएं, पर्याप्त संख्या में डक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारियों, ड्यूटी अधिकारियों को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इससे पहले, उपराज्यपाल को संबंधित अधिकारियों ने यात्र मार्ग पर सुविधाओं के अलावा यात्री निवास में पानी, बिजली आपूर्ति, सीवरेज निपटान, भोजन और आरएफआईडी काउंटरों के संबंध में व्यवस्था के बारे में जानकारी दी।उपराज्यपाल ने सभी हितधारकों और अंतर-विभागीय तालमेल के सामूहिक प्रयासों का आह्वान किया ताकि सर्वोत्तम व्यवस्था और यात्र के सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया जा सके।

यात्र के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उपराज्यपाल ने कहा, लाखों परिवारों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा क्योंकि श्री अमरनाथ जी की यात्र पिछले दो वर्षों से कोविड महामारी के कारण नहीं हो सकी थी। इस साल जम्मू क्षेत्र् के लोगों में और कश्मीर में भी बहुत उत्साह है और मैं देख रहा हूं कि स्थानीय लोग भी आने वाले तीर्थयात्र्यिों के स्वागत के लिए तैयार हैं।

उपराज्यपाल ने कहा कि सुरक्षा बल सतर्क हैं और उन्होंने यात्र के सुचारू संचालन हेतु पर्याप्त व्यवस्था की है, इसके अलावा हमारा प्रयास इस वर्ष सर्वोत्तम व्यवस्था करने का रहा है। जैसा कि पहले अधिसूचित किया गया था, यात्र 30 जून से बालटाल और चंदनवाड़ी मार्गों पर एक साथ शुरू होगी।

संभागीय आयुक्त जम्मू रमेश कुमार, एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह, उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा, आयुक्त जेएमसी राहुल यादव और नागरिक प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपराज्यपाल के साथ थे।