5 Dariya News

अमेरिकी में ट्रेन पटरी से उतरी 3 की मौत, 50 घायल

5 Dariya News

वाशिंगटन 28-Jun-2022

अमेरिकी राज्य मिसौरी में एक ट्रेन पटरी से उतरकर पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और अन्य 50 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने वाशिंगटन के हवाले से कहा कि डीसी-मुख्यालय यात्री रेलरोड सेवा कंपनी ने एक बयान में भी कहा गया है, सोमवार को एमट्रैक ट्रेन, जिसमें 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे, ने एक डंप ट्रक को टक्कर मार दी, जो मिसौरी के मेंडन के पास एक सार्वजनिक क्रॉसिंग को बाधित कर रहा था। मेंडन कैनसस सिटी से लगभग 160 किमी उत्तर पूर्व में है। 

बयान के अनुसार, आठ कारें और दो इंजन पटरी से उतर गए। कंपनी ने कहा कि, स्थानीय अधिकारी यात्रियों की सहायता कर रहे हैं और एमट्रैक घटना प्रतिक्रिया टीम को सक्रिय कर दिया गया है। बयान में कहा गया है, "हम अपने यात्रियों, अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं।

Three people died Monday when a long-distance train collided with a dump truck in a rural region of the US state of Missouri, leaving multiple passengers injured
https://t.co/W66MqsCNXM

— Economic Times (@EconomicTimes) June 28, 2022

"मिसौरी के गवर्नर माइक पार्सन ने ट्वीट किया, "आज दोपहर को चैरिटोन काउंटी में एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर सुनकर दुख हुआ।"आपातकालीन प्रबंधन कर्मी जवाब दे रहे थे, पार्सन ने लिखा, "मिसौरियों से उन सभी प्रभावित लोगों के लिए प्रार्थना करने में हमारे साथ शामिल होने के लिए कहा।

"मिसौरी स्टेट हाईवे पेट्रोल के अनुसार, तीन पीड़ितों में से दो ट्रेन में सवार थे और तीसरा डंप ट्रक में था। सोमवार शाम को, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) ने घोषणा की कि एक 14 सदस्यीय जांच दल दुर्घटना स्थल की यात्रा कर रहा है और मंगलवार को आने की उम्मीद है। एमट्रैक संयुक्त राज्य अमेरिका में और कनाडा के नौ शहरों में मध्यम और लंबी दूरी की अंतर-शहर रेल सेवा प्रदान करता है। 

परिवहन विभाग के तहत एक एजेंसी, फेडरल रेलरोड एडमिनिस्ट्रेशन को रिपोर्ट किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक दशक में औसतन 24 ट्रेनें पटरी से उतरी हैं।