5 Dariya News

एआईएमआईएम ने यशवंत सिन्हा को किया समर्थन का ऐलान

5 Dariya News

हैदराबाद 27-Jun-2022

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को भारत के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अपना समर्थन देने की घोषणा की। पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने घोषणा की कि एआईएमआईएम विधायक राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार सिन्हा को वोट देंगे। 

हैदराबाद के सांसद ने ट्वीट किया कि यशवंत सिन्हा ने पहले उनसे फोन पर बात की थी। सिन्हा ने सोमवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे और नतीजे 21 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए असदुद्दीन ओवैसी को 21 जून की बैठक के लिए आमंत्रित किया था। 

एआईएमआईएम प्रमुख ने बैठक के लिए पार्टी नेता और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील को प्रतिनियुक्त किया था। पार्टी में तेलंगाना और महाराष्ट्र से एक-एक लोकसभा सदस्य और 14 विधायक हैं, जिनमें तेलंगाना में सात, बिहार में पांच और महाराष्ट्र में दो हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए उनके द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की 15 जून की बैठक के लिए एआईएमआईएम की अनदेखी की थी। 

ओवैसी ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी को भी आमंत्रित किया जाता तो वह इसमें शामिल नहीं होते क्योंकि कांग्रेस पार्टी को आमंत्रित किया गया था।