Sanjay Raut को ED का समन.. बोले- चाहे मेरा सिर कलम कर दो, डरूंगा नहीं.. आओ मुझे गिरफ्तार करो
5 Dariya News

Sanjay Raut को ED का समन.. बोले- चाहे मेरा सिर कलम कर दो, डरूंगा नहीं.. आओ मुझे गिरफ्तार करो

5 Dariya News

महाराष्ट्र 27-Jun-2022

Maharashtra की राजनीति में भूचाल आ गया है। Uddhav Thackeray  अपनी कुर्सी और पार्टी बचाने के लिए जूझ रहे हैं वहीं अब शिवसेना नेता Sanjay Raut को ED ने समन दे दिया है।  ED ने पात्रा चॉल भूमि घोटाले में संजय राउत को समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। अब ये मामला और गंभीर हो गया है। शिवसेना, कांग्रेस से लेकर TMC तक BJP पर हमलावर हो गई हैं। 

ED के समन के बाद संजय राउत ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया। संजय राउत ने लिखा- मुझे पता चला कि ईडी ने मुझे तलब किया है। महाराष्ट्र में बड़े राजनीतिक घटनाक्रम हैं। हम, बालासाहेब के शिवसैनिक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। अगर आप मेरा सिर काट भी दें तो मैं गुवाहाटी का रास्ता नहीं अपनाऊंगा। मुझे गिरफ्तार करो। जय हिन्द! 

I just came to know that the ED has summoned me.

Good ! There are big political developments in Maharashtra. We, Balasaheb's Shivsainiks are fighting a big battle. This is a conspiracy to stop me. Even if you behead me, I won't take the Guwahati route.

Arrest me !
Jai Hind! pic.twitter.com/VeL6qMQYgr

— Sanjay Raut (@rautsanjay61) June 27, 2022

संजय ने साफ शब्दों में कह दिया है कि उनका सिर भी कलम कर दिया जाए, तब भी वे गुवाहाटी का रास्ता नहीं लेंगे। केंद्र पर हमलावर हुईं पार्टियां शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, भाजपा से परम भक्ति का सबसे बड़ा उधारण पेश करती हुई ED डिपार्टमेंट। 

ED के कार्यालय का नाम बदलकर BJP कार्यालय रख देना चाहिये।
संजय रावत जी ने कोई गुनाह किया तो ED अब तक सो क्यों रही थी?
क्या ED क़ो MLA किड्नैपिंग गैंग(भाजपा) ने आदेश दिया है ? https://t.co/gWlYfvJTB9

— Sanjay Singh AAP (@SanjayAzadSln) June 27, 2022

वहीं AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, ED के कार्यालय का नाम बदलकर BJP कार्यालय रख देना चाहिये। संजय राउत जी ने कोई गुनाह किया तो ED अब तक सो क्यों रही थी? क्या ED को MLA किड्नैपिंग गैंग भाजपा ने आदेश दिया है?

राउत को 28 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

जमीन घोटाले के एक केस में ED ने राउत को 28 जून यानी मंगलवार को सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा है। ये समन Patra Chawl Land Scam Case मामले में भेजा गया है। ED ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले में शिवसेना नेता की संपत्ति को पहले अटैच कर चुका है। ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से भी पूछताछ की थी। 

राउत ने दिया था विवादित बयान

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम के बीच पिछले कल यानी रविवार को संजय राउत एक विवादित बयान दिया था। एक सभा को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा था कि अब यहां सिर्फ उनके शव वापस आएंगे। यहां उनका सीधा निशाना उन बागी विधायकों की ओर था जो Eknath Shinde कैंप में जाकर ठहरे हैं। राउत वे आगे कहा कि अब यहां 40 विधायकों के शव यहां लौटेंगे, जिसे हम पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राउत के इस बयान को सीधे तौर पर एक चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि राउत ने अपने इस बयान पर सफाई भी दे दी है।