5 Dariya News

बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करने की पुष्टि की

5 Dariya News

मुंबई 27-Jun-2022

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पुष्टि की है कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को कप्तान रोहित शर्मा के कवर के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट से पहले टीम में शामिल किया गया है, जो कोरोना संक्रमित हो गए थे। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने कप्तान रोहित शर्मा के कवर के रूप में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को भारत के टेस्ट टीम में शामिल किया है, जो कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। 

मयंक यूके के लिए रवाना हो गए हैं और वह बर्मिघम में टीम के साथ जुड़ेंगे।"इससे पहले, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अग्रवाल ने बर्मिघम जाने की तस्वीर साझा कीं, यह संकेत देते हुए कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। यूनाइटेड किंगडम की यात्रा पर नवीनतम सरकारी नियमों के अनुसार, अग्रवाल किसी भी क्वारंटीन अवधि के अधीन नहीं होंगे और जरूरत पड़ने पर तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

NEWS - Mayank Agarwal added to India’s Test squad as a cover for captain Rohit Sharma, who tested positive for COVID-19.

More details here - https://t.co/1LHFAEDkx9 #ENGvIND pic.twitter.com/f5iss5vIlL

— BCCI (@BCCI) June 27, 2022

31 वर्षीय अग्रवाल को शुरू में इस साल मई में एजबेस्टन टेस्ट के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन केएल राहुल की चोट और कोविड संक्रमित के कारण संदेह में शर्मा के कवर के रूप में अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। 2018 में बॉक्सिंग डे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अग्रवाल ने 21 मैचों में 41.33 की औसत से 1,488 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं।

वह पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में थे, लेकिन चोट के कारण ट्रेंट ब्रिज में पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। अग्रवाल ने आखिरी बार मार्च में मोहाली और बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की घरेलू श्रृंखला के दौरान भारत के लिए एक टेस्ट मैच खेला था। वह 19.66 की औसत से सिर्फ 59 रन ही बना सके। 

इसके बाद वह आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेले, जहां वह उनके कप्तान थे। लेकिन अग्रवाल के लिए सीजन अच्छा नहीं था, उन्होंने 12 पारियों में 16.33 के औसत और 122.5 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 196 रन बनाए, क्योंकि पंजाब अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा। इसके बाद वह उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक के लिए उपस्थित हुए, जिसमें अलूर में पांच विकेट से हार में 10 और 22 रन बनाए थे। 

भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से आगे चल रहा है, इससे पहले कि मेहमान कैंप में कोविड-19 का प्रकोप इस साल मैनचेस्टर में पांचवें और अंतिम टेस्ट को एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित किया गया। इसके बाद भारत सात से 17 जुलाई के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगा।

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल।