5 Dariya News

मायावती ने NDA राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को दिया समर्थन, बोली-हम किसी के पिछलग्गू नहीं

5 Dariya News

25-Jun-2022

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति पद (Presidential Election) के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन का ऐलान कर दिया है। मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हमने राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए (NDA) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन देने का ऐलान किया है।

बीएसपी एनडीए या यूपीए की पिछलग्गू पार्टी नहीं है

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “बीएसपी (BSP) एनडीए या यूपीए की पिछलग्गू पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा- बीएसपी स्वतंत्र और निडर रहकर काम करने वाली पार्टी है। लेकिन अगर कोई पार्टी देश के पिछले और उपेक्षित वर्ग के लिए काम करती है तो बीएसपी उसके समर्थन में  खड़ी रहेगी। फिर चाहे वो फैसला हमारे खिलाफ कितना भी नुकसानदेह या बुरा क्यों ना साबित हो।”

बसपा का उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों पर काम करना है

मायावती ने कहा - “बसपा का उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) के सिद्धांतों पर काम करना है। मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेस में खास तौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग बसपा को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते, हमारे विधायकों को तोड़ने का काम किया जाता है। मायावती ने कहा यूपी में बीएसपी के नेतृत्व में चार बार की सरकार ने हमेशा दलितों, शोषितों और वंचितों के हित में काम किया है।’’ 

Also Read: निर्विरोध चुनी जाएंगी द्रौपदी मुर्मू? सोनिया गाँधी सहित कई अन्य विपक्षी नेताओं से मांगा समर्थन

बीएसपी को विपक्ष ने अलग-थलग रखा है

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति चुनाव में हमें ये देखने को मिला कि विपक्षी दलों ने अपनी मनमानी की। बीएसपी को विपक्ष ने अलग-थलग रखा है। पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा एकतरफा चुनिंदा लोगों को बुलाना, फिर शरद पवार (Sharad Pawar ) द्वारा बुलाई गई बैठक में बीएसपी को नजरअंदाज करना, इनकी एकता दिखावा ही लगती है।