उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी : शिंदे कैंप ने बना डाली नई पार्टी... नाम रखा- 'शिवसेना बालासाहेब'
5 Dariya News

उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी : शिंदे कैंप ने बना डाली नई पार्टी... नाम रखा- 'शिवसेना बालासाहेब'

5 Dariya News

25-Jun-2022

Maharashtra में चल रही सियासी खींचतान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बागी विधायक दीपक केसरकर ने खुलासा किया है कि  Eknath Shinde  के खेमे की तरफ से शिवसेना विधायकों के समर्थन से 'शिवसेना बालासाहेब' नया समूह गठित किया गया है। शिंदे गुट का दावा है कि उसके पास 40 से ज्यादा शिवसेना विधायकों और कई और निर्दलीयों का समर्थन है। इसके बाद अब CM Uddhav Thackeray की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

वहीं शिवसेना भवन में जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया गया है कि बालासाहब के नाम का दुरुपयोग न हो, इसके लिए शिवसेना चुनाव आयोग का रूख करेगी। अब चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी कि शिंदे दल बाला साहेब के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एकनाथ शिंदे ने आज सुबह ही 38 विधायकों का साइन किया हुआ समर्थन पत्र जारी किया था।

इस खींचतान के बीच असम के मुख्यमंत्री  Himanta Biswa Sarma ने शनिवार को गुवाहाटी के होटल में बागी शिवसेना के नेताओं के रहने पर बयान दिया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि गुवाहाटी में 200 होटल हैं और सभी में मेहमान हैं। अब असम में बाढ़ है तो क्या ये बोलकर मैं लोगों को होटल से भेज दूं? असम के लोग उनका बिल नहीं दे रहे हैं, बल्कि उनसे पैसा ले रहे हैं। इसमें हमारा फायदा हो रहा है। महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना के बागी विधायकों का समर्थन करे या नहीं करे इसका मुझसे क्या लेना-देना। मैं तो बस इतना ही कहना चाहता हूं कि अगर असम में कोई मेहमान आया है तो उसे सुरक्षा और सहूलियत मिलनी चाहिए। ये मेरा कर्म और धर्म है।

गुवाहाटी

ये भी पढ़ें- कंगना ने उद्धव ठाकरे के लिए की थी भविष्यवाणी- 'आज मेरा घर टूटा है, कल तुम्हारा घमंड टूटेगा' 


शिंदे के घर के बाहर जवान तैनात

महाराष्ट्र के ठाणे में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वो इस समय असम के गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में राज्य के अन्य बागी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। वहीं बागी विधायकों को शिवसेना की ओर से धमकी मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब Navneet Rana ने गृह मंत्री Amit Shah से अपील की कि वे बागी विधायकों के परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराएं।

मुंबई में लगी धारा 144

महाराष्ट्र में शिवसेना की अंदरुनी कलह अब हिंसा में तब्दील हो गई है। कई जगहों पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बागी नेताओं के ठिकानों पर हमले किए। इस बीच मुंबई में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए धारा 144 लागू हो गई है। महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद RPI नेता रामदास अठावले ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि शिवसैनिक अब गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। शिंदे गुट के साथ संख्याबल है, ऐसे में गुंडागर्दी करने का कोई मतलब ही नहीं बनता।