5 Dariya News

विंबलडन ड्रा: स्विएटेक, प्लिस्कोवा और विलियम्स को शीर्ष हाफ में रखा गया

5 Dariya News

लंदन 24-Jun-2022

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्विएटेक, कैरोलिना प्लिस्कोवा और सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स को विंबलडन महिला एकल के ड्रॉ के शीर्ष हाफ में रखा गया है। इस बारे में आयोजकों ने शुक्रवार को जानकारी दी। 

रोलैंड गैरोस चैंपियन स्विएटेक, ऑल इंग्लैंड क्लब में क्वालीफायर जाना फेट से भिड़ने पर अपने 35 मैचों की लगातार जीत को बरकरार रखना चाहेगी। 21 वर्षीय पोल क्वार्टर फाइनल में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रीस्कु, अमेरिकी नंबर 8 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला या 2017 विजेता गारबाइन मुगुरुजा का सामना कर सकती हैं। 

इस बीच, नंबर 16 सीड सिमोना हालेप को शीर्ष हाफ में रखा गया है। मानियाई का सामना चेक और दो बार की क्वार्टर फाइनलिस्ट करोलिना मुचोवा से होगा। छले साल के विंबलडन के बाद से एक भी एकल मैच नहीं खेलने वाली विलियम्स ने मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्राप्त किया और फ्रेंच विश्व नंबर 113 हार्मनी टैन के खिलाफ रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए शुरुआत करेंगी। 

40 वर्षीय खिलाड़ी दूसरे दौर में 32 वरीय स्पेन की सारा सोरिब्स टोर्मो और तीसरे दौर में संभवत: छठे वरीय प्लिस्कोवा से भिड़ सकती हैं। दूसरी ओर, अमेरिकी किशोरी कोको गॉफ, विलियम्स के लिए संभावित चौथे दौर की प्रतिद्वंद्वी है और रोमानिया की एलेना-गैब्रिएला रुसे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

ड्रा के निचले हिस्से में बर्लिन चैंपियन और नंबर 3 सीड ओन्स जबूर, घरेलू पसंदीदा और नंबर 10 सीड एम्मा राडुकानु, ग्रीक नंबर 5 सीड मारिया सकारी और इन-फॉर्म जोड़ी बेलिंडा बेनसिक और बीट्रीज मैया शामिल हैं। जबूर पिछले साल विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं। 

ट्यूनीशियाई पहले दौर में स्वीडिश क्वालीफायर मिर्जम का सामना करेंगी। यूएस ओपन चैंपियन रादुकानू को फॉर्म में चल रहे बेल्जियन एलिसन वैन उयतवांक के खिलाफ कड़ी ओपनिंग मैच दी गई, जिन्होंने विंबलडन के लिए ग्रास पर 12 मैच जीते हैं, जिसमें सुरबिटन और गैबा में खिताब शामिल हैं। 

राडुकानू का चौथे दौर में ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता और नंबर 9 वरीयता प्राप्त डेनियल कॉलिन्स से भिड़ने का अनुमान है। जबूर या पूर्व चैंपियन एंजेलिक कर्बर संभावित क्वार्टर फाइनल विरोधियों के रूप में आगे चल रही हैं। सकारी का सामना पहले दौर में ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर जो हाइव्स से होगा और क्वार्टर फाइनल में उनका सामना एस्टोनियाई नंबर 2 सीड एनेट कोंटेविट से हो सकता है।