5 Dariya News

कक्षा 2 के लड़के ने 18 मिनट में यमुना नदी को तैरकर पार किया

5 Dariya News

प्रयागराज 24-Jun-2022

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के आठ साल के शिवांश मोहिले ने यमुना नदी को महज 18 मिनट में तैरकर पार कर एक रिकॉर्ड बनाया है। इस महीने की शुरुआत में आराध्या श्रीवास्तव ने 22 मिनट में नदी (करीब 250 मीटर) पार की थी। हालांकि, शिवांश ने अपने प्रशिक्षकों को चौंका दिया जिन्होंने अपने आयु वर्ग के अन्य लड़कों की तुलना में कम समय में नदी पार करने के उनके प्रयासों और ²ढ़ संकल्प की सराहना की। 

An eight-year-old boy, #ShivanshMohile, from Uttar Pradesh's #Prayagraj has set a record of sorts by swimming across the #Yamuna river in just 18 minutes. pic.twitter.com/JRyZqHHIZ6

— IANS (@ians_india) June 24, 2022

शिवांश टैगोर पब्लिक स्कूल में कक्षा 2 का छात्र है। वह मीरापुर सिंधु सागर घाट से तैरकर नदी के दूसरी ओर पहुँच गया। उनके प्रशिक्षक, त्रिभुवन निषाद ने कहा कि सिर्फ 18 मिनट में यमुना नदी पार करने के बाद लड़के ने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी आयु वर्ग के 100 बच्चे नवजीवन स्विमिंग क्लब में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

इस बीच, निषाद ने कहा कि शिवांश इस साल 2 से 8 साल के आयु वर्ग के पहला प्रशिक्षु तैराक है, जिसने अपने इस कारनामे के लिए प्रशंसा अर्जित की है।