कानपुर हिंसा में चौंकाने वाला खुलासा..PAK आकाओं के संपर्क में था अकील खिचड़ी, और बम मांग रहा था

5 Dariya News

कानपुर हिंसा में चौंकाने वाला खुलासा..PAK आकाओं के संपर्क में था अकील खिचड़ी, और बम मांग रहा था

Kanupur Violence में SIT ने चौंकाने वाला खुलासा किया है, हिंसा का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड Akil Khichdi अपने मोबाइल फोन से सीधे पाकिस्तान के कॉन्टेक्ट में था।

5 Dariya News

कानपुर 23-Jun-2022

3 जून को जुमे की नमाज के बाद Kanpur में जो हिंसा हुई थी अब उसमें एक नया एंगल आ गया है। इस मामले की जांच SIT कर रही है। SIT की जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिस समय कानपुर में हिंसा, पत्थरबाजी हो रही थी उस समय अकील खिचड़ी अपने मोबाइल फोन से पाकिस्तानी आकाओं के साथ संपर्क में था। जैसे ही SIT को इस बात का पता चला SIT और भी सख्त हो गई है और Akil Khichdi का पाकिस्तानी कनैक्शन खोजने में जुट गई है।

जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि बवाल के दौरान एक फोन नंबर से लगातार पाकिस्तान में कॉल चल रही थी। वो नंबर हिस्ट्रीशीटर अकील खिचड़ी का था। अकील बवाल के बाद से फरार है। SIT को उसका कनेक्शन बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा से भी मिल रहा है। एसआईटी की जांच में अब तक दो बिंदु सामने आए हैं। पहला, उपद्रव की साजिश Nupur Sharma की टिप्पणी को लेकर भारत की विश्व पटल पर बदनामी कराने को रची गई थी। दूसरा, उपद्रव के पीछे स्थानीय कारण हिंदुओं की बस्ती चंद्रेश्वर हाता खाली कराना था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Kanpur Violence में अब तक हयात जफर अंसारी समेत 58 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। हालांकि उपद्रव के करीब 18 दिन बाद नए तथ्य ने पुलिस की जांच की दिशा बदल दी है। उपद्रव के बाद से पुलिस नई सड़क के मोबाइल टावर का डाटा खंगाल रही थी। उसमें सामने आया है कि एक मोबाइल नंबर से उस वक्त पाकिस्तान बात चल रही थी। पुलिस तब और चौंकी जब पता चला कि नंबर को डी-टू गैंग का अकील खिचड़ी इस्तेमाल कर रहा है। 40 साल का अकील खिचड़ी अपराधियों का गढ़ कहे जाने वाले गम्मू खां का हाता का रहने वाला है। कर्नलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। इसके खिलाफ कर्नलगंज थाने में 21 मुकदमे हैं। अकील के खिलाफ लूट, हत्या का प्रयास, ड्रग्स तस्करी, हफ्ता वसूली, मारपीट और गैंगस्टर एक्ट जैसे कईं संगीन मामले दर्ज हैं।

जांच में पुलिस को चैटिंग का एक स्क्रीन शॉट भी मिला है, जो अकील का बताया जा रहा है, जिसमें वह उसी पाकिस्तानी नंबर से चैट कर रहा है, जो डाटा फिल्टर के दौरान मिला था। चैट में अकील ने लिखा है कि शेख साहब और बम चाहिए। काम हो जाएगा। चैट का स्क्रीन शॉट अकील का है या नहीं इसकी जांच चल रही है। पुलिस अब इस मामले को काफी गंभीरता से ले रहे हैं और दंगाइयों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस का पहला मोटिव अकील को हिरासत में लेकर उससे हिंसा की सारी जानकारी लेना है।