टेंशन में उद्धव, BJP बोली- जिसने हनुमान चालीसा नही पढ़ने दी, उसकी सरकार का अब गरुड़ पुराण होगा

5 Dariya News

टेंशन में उद्धव, BJP बोली- जिसने हनुमान चालीसा नही पढ़ने दी, उसकी सरकार का अब गरुड़ पुराण होगा

Maharashtra में Eknath Shinde ने बिगाड़ा Uddhav Thackeray का खेल.. सत्ता के साथ-साथ Shiv Sena पार्टी, हाथ से जाने का भी खतरा

5 Dariya News

महाराष्ट्र 22-Jun-2022

Maharashtra में Eknath Shinde की बगावत से पूरा खेल ही पलट गया है। Uddhav Thackeray की कुर्सी तो दाव पर लग ही चुकी हैं वहीं शिवसेना के लिए भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है। एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायक असम पहुंच गए हैं। मामला साफ है। अब उद्धव से ज्यादा विधायक शिंदे के साथ है। ऐसे में शिवसेना में दरार साफ दिखाई पड़ रही है। ऐसे में अगर शिवसेना दो फाड़ होती है तो दलबदल कानून का भी खतरा नहीं होगा। शिवसेना की बागडोर एकनाथ शिंदे के हाथ में भी जा सकती है।

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में Uddhav Thackeray के खिलाफ जिस तरह बगावत हुई है, उसके चलते सिर्फ सरकार पर ही नहीं बल्कि पार्टी पर भी खतरा मंडराने लगा है। शिवसेना के करीब 40 विधायक महाराष्ट्र से पहले गुजरात गए और अब असम के गुवाहाटी पहुंच गए हैं। ये विधायक वो हैं जो उद्धव ठाकरे सरकार से नाराज हैं। ऐसे में ये बागी नेता महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराने के लिए बीजेपी का समर्थन कर सकते हैं। बीजेपी ने उद्धव सरकार के अल्पमत में आने का दावा किया है। अब आगे क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा।

वहीं दूसरी ओर अब बीजेपी ने शिवसेना को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी नेता अरुण यादव ने ट्वीट कर लिखा- जिसने हनुमान चालीसा नही पढ़ने दी , उसकी सरकार का अब गरुड़ पुराण होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। लेकिन शिवसैनिकों ने हंगामा कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और नवनीत राणा को ठाकरे के घर के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने से रोका गया। इसके बाद बवाल इतना बढ़ गया कि पुलिस ने नवनीत राणा को गिरफ्तार किया और 13 दिनों तक जेल में रखा। नवनीत राणा ने हमेशा उद्धव सरकार पर जुबानी हमला किया है। उद्धव सरकार को घेरना का मौका नवनीत ने कभी नहीं छोड़ा। 

नवनीत राणा बोलीं- अब महाराष्ट्र से संकट जाने वाला है

महाराष्ट्र संकट के बीच नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है। महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। शिवसेना के सीनियर नेता Eknath Shinde बागी हो चुके हैं और उन्होंने दावा किया है कि उनके साथ 46 विधायक हैं। इस सियासी संकट पर सियासी वार-पलटवार का दौर भी शुरू हो गया है। नवनीत राणा ने कहा कि हम ढाई साल से महाराष्ट्र को डूबते देख रहे है। जबसे महा विकास अघाड़ी की सरकार बनी है, तब से महाराष्ट्र संकट में है। लेकिन मैंने 11 बार हनुमान  चालीसा का पाठ किया है, अब लगता है महाराष्ट्र से संकट की घड़ी दूर होने वाली है। अब संकट मोचन ही महाराष्ट्र को बचा सकते हैं।