5 Dariya News

काबुल में मारे गए सिख व्यक्ति के परिवार से मिले हरदीप सिंह पुरी, अफगान सिख समुदाय को प्रधानमंत्री का पत्र सौंपा

5 Dariya News

नई दिल्ली 20-Jun-2022

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को सविंदर सिंह के परिवार से मुलाकात की, जो इस्लामिक स्टेट- खुरासान प्रांत (आईएसकेपी) के काबुल में करता परवान गुरुद्वारे पर हमले के बाद मारे गए थे। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर भारत में रहने वाले अफगान सिख समुदाय के सदस्यों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र दिया। 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री श्री एटदरेट नरेंद्र मोदी जी के सिख संगत के सदस्यों को शहीद सरदार सविंदर सिंह जी की शहादत पर काबुल के गुरुद्वारा करता परवान पर नृशंस हमले में हार्दिक संवेदना संदेश दिया।"पुरी ने सोमवार को तिलक नगर स्थित गुरुद्वारा गुरु अर्जन देव जी में हुए सविंदर सिंह के अंतिम संस्कार में भी हिस्सा लिया। 

उन्होंने परिवार और भारत में रहने वाले अफगान सिख समुदाय के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। मंत्री ने कहा, "शहीद सरदार सविंदर सिंह जी के पुत्र सरदार अरिजीत सिंह जी के प्रति संवेदना व्यक्त की, आज अंतिम अरदास के दौरान शोक संतप्त परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत की।"इस अवसर पर भारत में अफगान राजदूत फरीद मामुंडजे के साथ अफगान दूतावास का एक प्रतिनिधिमंडल भी उपस्थित था।