5 Dariya News

कांग्रेस का विरोध : पुलिस ने लोगों को कुछ मार्गो से बचने की एडवाइजरी जारी की

5 Dariya News

नई दिल्ली 20-Jun-2022

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के लगातार विरोध के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को आम जनता के लिए एक एडवाइजरी जारी की। एडवाइजरी में कहा गया, "कृपया 08:00 बजे से 12:00 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से बचें। 

विशेष व्यवस्था के कारण इन सड़कों पर यातायात की आवाजाही संभव नहीं होगी।"इसमें लोगों से गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से ऊपर बताए गए समय के दौरान बचने के लिए भी कहा गया। 

Kindly avoid Gol Methi junction, Tughlak Road Junction, Claridges Junction, Q-point Junction, Sunehri Masjid Junction, Maulana Azad Road Junction & Man Singh Road Junction between 0800 hrs & 1200 hrs. Due to special arrangements there will be heavy traffic movement on these roads

— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) June 20, 2022

पुलिस ने आगे कहा कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, अविंदसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इस दौरान मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, साथ ही उद्योग भवन के सामने की सड़क को पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर पूरी तरह से जाम कर दिया। इसबीच राहुल गांधी चौथी बार ईडी के समक्ष पेश हुए। 

उनकी उपस्थिति शुरू में 17 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने अपनी मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को अपनी पूछताछ स्थगित करने के लिए लिखा। जांच एजेंसी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें सोमवार को पेश होने को कहा। पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों तक, राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के व्यापक विरोध के बीच राहुल गांधी से उनके नेता से पूछताछ के खिलाफ लगभग 30 घंटे तक पूछताछ की गई थी। 

कथित तौर पर उनसे कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी को भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है। वह वर्तमान में कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती है।