5 Dariya News

भारत-दक्षिण अफ्रीका 5वां टी20 : बारिश ने मैच को धोया, श्रृंखला 2-2 पर साझा

5 Dariya News

बेंगलुरू 19-Jun-2022

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की शानदार सीरीज के लिए रविवार को चल रहे मैच को बारिश ने धो डाला। अंतिम रूप से विजेता-ले-इट-ऑल-अफेयर को वाशआउट में समाप्त कर दिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2-2 पर साझा की गई श्रृंखला में केवल 16 मिनट का खेल संभव हो पाया। चोटिल टेम्बा बावुमा की जगह स्टैंड-इन कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर श्रृंखला में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका की क्लीन स्लेट बरकरार रखी। 

दर्शकों ने रीजा हेंड्रिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स और कैगिसो रबाडा को बावुमा, मार्को जेनसेन और तबरेज शम्सी के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में लाया। भारत, इस बीच, दस दिन पहले नई दिल्ली में श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज से उसी ग्यारह से चिपके हुए थे, अपरिवर्तित थे। दक्षिण अफ्रीका द्वारा भारत को लगातार पांचवीं बार पहले बल्लेबाजी करने के लिए धकेलने के बाद एक गेंद फेंकी जाने से पहले ही बारिश थम गई। 

तुरंत कवर मंगवाए गए और दोनों टीमों के खिलाड़ी डगआउट में पहुंच गए। 50 मिनट की देरी के बाद मैच शुरू हुआ, जो अब 19 ओवर के खेल में सिमट कर रह गया है। ईशान किशन ने एक के बाद एक छक्के, केशव महाराज की शान और ताकत के साथ मिड-विकेट और लॉन्ग-ऑन पर एक ही समय में शानदार प्रदर्शन किया। 

अंपायर अनिल चौधरी और के.एन. अनंत पद्मनाभन ने प्रसारकों को बताया कि 5 ओवर के खेल के लिए कट-ऑफ समय 10:02 बजे है, जिसमें मॉप-अप ऑपरेशन के लिए 25-30 मिनट की जरूरत होती है। जब बारिश कम नहीं हुई, तब मैच के रद्द होने की पुष्टि हो गई। इसका मतलब यह था कि एक करीबी से लड़ी गई श्रृंखला, जहां दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैच जीते, इससे पहले कि भारत ने बैक-टू-बैक जीत के साथ वापसी की, बिना निर्णय के समाप्त हो गया। इसने यह भी संकेत दिया कि दक्षिण अफ्रीका ने 2011 के बाद से भारत में एक सफेद गेंद की श्रृंखला नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। 

संक्षिप्त स्कोर : 3.3 ओवर में भारत 28/2 (ईशान किशन 15, रुतुराज गायकवाड़ 10, लुंगी एनगिडी 2/6) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द।