5 Dariya News

इंडोनेशिया ओपन : विक्टर एक्सेलसन और ताई जू यिंग ने जीता एकल का खिताब

5 Dariya News

जकार्ता 19-Jun-2022

डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन और चीनी ताइपे की ताई जू यिंग ने रविवार को यहां इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट में पुरुष और महिला एकल खिताब अपने नाम किया। पिछले सीजन में इंडोनेशिया ओपन जीतने वाले एक्सेलसन ने पुरुष एकल फाइनल में चीन के झाओ जून पेंग को 21-9, 21-10 से हराकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। 

लगातार आठवें सुपर 1000 फाइनल में पहुंचने वाले ओलंपिक चैंपियन ने एक सप्ताह पहले इंडोनेशियाई मास्टर्स में अपनी सफलता के बाद जकार्ता में अपने दूसरे सीधे टूर्नामेंट का दावा करने के लिए केवल 38 मिनट का समय लिया। शनिवार को रोमांचक सेमीफाइनल में मलेशिया के स्टार ली जी जिया को मात देने वाले एक्सेलसन सोमवार से पुरुष एकल विश्व टूर रैंकिंग में भारत के लक्ष्य सेन को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। 

दूसरी ओर, चीनी ताइपे की ताई जू यिंग ने एशियाई चैंपियन चीन की वांग जी यी को टूर्नामेंट में (2016 और 2018 में खिताब के बाद) पछाड़कर तीसरा महिला एकल खिताब जीता। इस बीच, जापान की मत्सुयामा नामी और शिदा चिहारू ने हमवतन फुकुशिमा युकी और हिरोटा सयाका के खिलाफ एक गेम से पिछड़ने के बाद इंडोनेशिया ओपन महिला डबल खिताब बरकरार रखा।