जुमे की नमाज: आज भी बवाल के मूड में थे लोग.. जामा मस्जिद के शाही इमाम ने हड़काकर बाहर निकाला

5 Dariya News

जुमे की नमाज: आज भी बवाल के मूड में थे लोग.. जामा मस्जिद के शाही इमाम ने हड़काकर बाहर निकाला

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Jun-2022

नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान ने पूरे देश को हिंसा की आग में झोंक दिया था। इस बयान के बाद 2 जुमे बहुत बुरे गुजरे। दोनों जुमे की नमाज के बाद दंगे हुए, पुलिस पर पत्थरबाजी हुई और आगजनी हुई। आज तीसरा जुमा था। लेकिन आज का दिन शांतिपूर्ण रहा। यूपी में पुलिस हाई अलर्ट पर थी लेकिन जुमे की नमाज के बाद कहीं कोई हंगामा नहीं हुआ।  इसी बीच दिल्ली के जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के अंदर कुछ लोगों ने हंगामा करने का प्रयास किया और नारेबाजी करने की भी कोशिश की।

वहीं, इस पूरे मामले की शाही इमाम बुखारी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शाही इमाम बुखारी ने कहा कि, ये गलत है, कोई भी व्यक्ति ऐसी हरकत न करें, ये बर्दाश्त के बाहर होगी। इलाके के लोग शांति चाहते हैं, किसी भी तरह की नारेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इससे पहले  DCP सेंट्रल दिल्ली श्वेता चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, शुक्रवार की नमाज में लोगों की संख्या बहुत ज्यादा हो जाती है। हमारे सुरक्षाबल भी वहां तैनात हैं। हम सोशल मीडिया पर भी नजर बनाकर रखे हुए हैं। हमने लोगों से भी अपील की हैं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

यूपी में नहीं हुआ कोई बवाल

शुक्रवार की नमाज को देखते हुए उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। राज्यभर में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था, वहीं सरकार ने किसी भी छिटपुट विस्फोट को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर अतिरिक्त राज्य और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात किया था।  राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी की 200 और रैपिड एक्शन फोर्स की 50 कंपनियों को भी तैनात किया गया थी। लेकिन यूपी में आज जुमे की नमाज के बाद माहौल शांतिपूर्ण रहा। 3 और 10 जून को जुमा की नमाज के बाद हुए बवाल और हिंसा को लेकर इस बार राज्य सरकार ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा था।

पुलिस ने नमाजियों को दिए गुलाब

बीते दो शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को देखते हुए योगी सरकार पूरे ऐक्शन मोड में आ गई थी, जिसको लेकर हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही थी। वहीं, यूपी पुलिस भी संवेदनशील इलाके की ड्रोन से निगरानी कर रही थी। राजधानी लखनऊ में टीले वाली मस्जिद में नमाज अदा करने आए नमाजियों को पुलिस अधिकारियों ने गुलाब का फूल देकर उनका इस्तकबाल किया गया। साथ ही शांति व्यवस्था और भाईचारा बनाए रखने की अपील की।