भीम सेना प्रमुख सतपाल तंवर गिरफ्तार.. कहा था- नुपुर शर्मा की जुबान काटकर लाओ, 1 करोड़ ले जाओ

5 Dariya News

भीम सेना प्रमुख सतपाल तंवर गिरफ्तार.. कहा था- नुपुर शर्मा की जुबान काटकर लाओ, 1 करोड़ ले जाओ

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Jun-2022

Nupur Sharma विवाद में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। नुपुर शर्मा को धमकाने वाले भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी गुरुग्राम से हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सतपाल तंवर ने कुछ दिन पहले ये एलान किया था कि जो भी नुपुर शर्मा की जुबान काटकर लाएगा, उसे एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। इस बयान के बाद से ही पुलिस सतपाल तंवर पर नजर बनाए होए थी, जहां आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

भीम सेना प्रमुख सतपाल तंवर के खिलाफ कानपुर में भी मामला दर्ज हुआ था। DCP पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नुपुर शर्मा द्वारा पैंगबर पर दिए गया बयान के बाद पूरे देश हिंसा हो रही है। मुस्लिम समुदाय के लोगों में नुपुर शर्मा के प्रति खासी नाराजगी है। जगह जगह दंगे हो रहे हैं, पुलिस पर पत्थरबाजी हो रही है। दंगाइयों ने गाड़ियों को आग के हवाले किया और नुपुर शर्मा को फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

जहां एक ओर देश विदेश में बड़े पैमाने पर नुपुर शर्मा का विरोध हो रहा है। वहीं कुछ बड़े नाम नुपुर शर्मा के सपोर्ट में भी आगे आए हैं। एक्ट्रेस कंगना रनौत, द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, बीजेपी नेत्री साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद खुलकर नुपुर शर्मा के साथ खड़े हुए हैं। भले ही भाजपा ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निकाला हो लेकिन देश का एक बड़ा हिस्सा नुपुर शर्मा का साथ दे रहा है।

क्या है पूरा मामला- 

शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर एक TV चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इस बयान के बाद देश में दंगे होने खतरा बढ़ गया था। सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने का डर था। कानपुर में इसी के चलते एक समुदाय ने मार्केट बंद कर करने का आहवाहन किया। यहां हिंसा हुई और पुलिस पर खूब पत्थरबाजी की गई। वहीं कानपुर, प्रयागराज, बंगाल में जो हिंसा हुई उसके पीछे की वजह नुपुर शर्मा का यही बयान है।