Mumbai News: चूहे ने किया पुलिस का काम,बरामद करवाया 5 लाख का सोना, जानिए पुलिस कि ये बड़ी कामयाबी की अजीब दास्तां

5 Dariya News

Mumbai News: चूहे ने किया पुलिस का काम,बरामद करवाया 5 लाख का सोना, जानिए पुलिस कि ये बड़ी कामयाबी की अजीब दास्तां

5 Dariya News

मुंबई 17-Jun-2022

Mumbai News: मुंबई के दिंडोशी इलाके में कल एक अजीब मामला सामना आया। पुलिस (Mumbai News) ने छोटे से जानवर की मदद से इलाके के पास लगते नाले से बरामद किया 10 तोला सोना। इस कहानी में सोना गायब होने की दास्तां बड़ी दिलचस्प है।

दरसअल ये सारी घटना दिंडोशी इलाके में रहने वाली सुंदरी नामक महिला की है जो अपनी बेटी की शादी का कर्ज़ चुकाने के लिए घर में रखे सोने को बैंक में गिरवी रखने जा रही थी। महिला को रास्ते में एक भिखारन महिला और उसका बच्चा मिला महिला के पास एक थैले में कुछ बड़ापाव रखे थे, उसने वो थैला बच्चे को दे दिया। जब सुंदरी बैंक पहुंची तब उसे पता चला की जिस थैले में बड़ापाव रखे थे उसी थैले में गहने भी रखे हुए थे। सुंदरी उसी समय उस जगह पर पहुंची जहाँ से मामला शुरू हुआ था लेकिन वहां उसे कोई नहीं मिला जिसके बाद महिला ने पुलिस से मदद का सहारा लिया।  

तुरंत शुरू की पुलिस ने करवाई 

दिंडोशी पुलिस (Mumbai Police) की डिटेक्शन टीम के प्रमुख सूरज राउत ने तुरंत मामले की छानबीन करना शुरू कर दी। अधिकारी सूरज राउत ने स्पॉट पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो भिखारी महिला जाते हुए दिखाई दी। पुलिस ने उस महिला की पहचान कर पूछताछ कि तो महिला ने बताया कि बड़ापाव सूखा होने की वजह से हमने उसे कचरे के ढेर में फैंक दिया था। जिसके बाद पुलिस ने कचरे के ढ़ेर में थैले कि तलाश कि जहाँ उन्हें कुछ नहीं मिला। 

सीसीटीवी फुटेज की जांच से मिली मदद 

सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि जिस कचरे की थैली की तलाश पुलिस कर रही है वह एक चूहे के कब्जे में है। चूहा उस थैले में रखे बड़ापाव को खा रहा था और थैली को लेकर इधर-उधर घूम रहा था जिसके बाद वो थैली समेत एक नाले में घुस गया। पुलिस ने नाले में घुसकर उस थैले को निकाला जिसमें सोना वैसे ही पड़ा हुआ था।  

महिला ने अंत में अपनी ही गलती से खोया हुआ सोना पाकर बहुत खुश हुई और पुलिस का धन्यबाद किया सुंदरी ने पुलिस को कहा की यदि ये सोना नहीं मिलता तो में खुदकुशी कर लेती।