राहुल गांधी ने ED को लेटर लिखा, कहा- शुक्रवार को नहीं... अब सोमवार को मुझसे पूछताछ की जाए

5 Dariya News

राहुल गांधी ने ED को लेटर लिखा, कहा- शुक्रवार को नहीं... अब सोमवार को मुझसे पूछताछ की जाए

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Jun-2022

30 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद कल यानी शुक्रवार को ED ने फिर से राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। लेकिन अब ये खबर आ रही है कि राहुल गांधी ने पूछताछ को स्थगित करने की अपील कर दी है। राहुल गांधी चाहते हैं कि पूछताछ शुक्रवार की जगह सोमवार को हो। लेकिन अभी तक ED ने राहुल की इस अपील पर कोई जवाब नहीं  दिया है। 

नेशनल हेरॉल्ड मामले में राहुल गांधी से तीन दिन की पूछताछ हो चुकी है। बुधवार को भी ईडी ने उनसे 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी। कहा गया था कि उन्हें शुक्रवार को फिर ईडी दफ्तर आना होगा। उन्हें वीरवार यानी आज एक दिन का आराम दे दिया गया था। लेकिन कांग्रेस नेता अब शुक्रवार की जगह सोमवार को पूछताछ में आना चाहते हैं। उनकी तरफ से ईडी को इस बारे में बता दिया गया है। वैसे राहुल गांधी क्यों पूछताछ को पोस्टपोन करना चाहते हैं, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

ED को इस बारे में कोई खास कारण नहीं बताया गया है। तीन दिनों की पूछताछ की बात करें तो कांग्रेस नेता से ईडी ने कई तरह के सवाल पूछ लिए हैं। कोलकाता की उस Dotex कंपनी को लेकर भी कई सवाल पूछे। उस कंपनी को लेकर कहा जा रहा है कि उसने साल 2010 में यंग इंडिया को एक करोड़ रुपये का लोन दिया था। बीजेपी आरोप लगा रही है कि उस लोन को यंग इंडिया ने कभी चुकाया नहीं। लेकिन उस कंपनी को लेकर जो सवाल पूछे जा रहे हैं, उसके स्पष्ट जवाब राहुल के पास नहीं।

ये भी जानकारी सामने आ रही है कि कई दूसरे सवालों के जवाब भी राहुल गांधी एक समान ही दे रहे हैं। ये जानकारी ED की ओर से नहीं बल्कि मीडियो सूत्रों की ओर से आ रही है। अब इसमें कितनी सच्चाई है ये तो वक्त ही बताएगा। इस वजह से पूछताछ का सिलसिला लंबा और धीमा हो रहा है। पहले राहुल चाहते थे कि ये पूछताछ मंगलवार तक खत्म हो जाए, लेकिन ईडी के सवालों की एक लंबी लिस्ट है जो अभी तक खत्म नहीं हुई। जितनी लंबी राहुल गांधी से पूछताछ हो रही है उतना ही लंबा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन उग्र हो रहा है जिसमें कई कांग्रेसी नेता अपनी गिरफ्तारी भी दे चुके हैं।