कश्मीर में जवानों का एक्शन: 2 आतंकवादी ढेर..गृहमंत्री अमित शाह का आदेश- गोली का जवाब गोली से दो

5 Dariya News

कश्मीर में जवानों का एक्शन: 2 आतंकवादी ढेर..गृहमंत्री अमित शाह का आदेश- गोली का जवाब गोली से दो

5 Dariya News

शोपियां 15-Jun-2022

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने बड़ा एक्शन लिया है। यहां सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। इन आतंकियों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सब तब हुआ जब कांजीलुर इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और इन आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इनमें से एक वही आतंकी था जिसने हाल ही में कुलगाम में एक बैंक में घुस कर बैंक मैनेजर की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

IGP कश्मीर ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। वह हाल ही में कुलगाम जिले में दो जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था। दूसरी की शिनाख्त की जा रही है। कश्मीर जोन पुलिस ने भी ट्वीट करके बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से यह ऑपरेशन चला रहे थे। आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन से था। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी को भी मामूली चोटें आई हैं।

आपकी  जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की 5 जून को जम्मू कश्मीर को लेकर हुई बैठक में कड़े रुख को देखते हुए सुरक्षा बल लगातार आतंकवादियों का सफाया कर रहे हैं। गृह मंत्रालय के आला अधिकारी के मुताबिक 3 जून से अब तक 14 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने गोली का जवाब गोली से देने को कहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों के हौंसले बुलंद है और वो लगातार आतंकियों पर एक्शन ले रहे हैं।

बुधवार को हुई मुठभेड़ के बारे में बताते हुए कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने जानकारी दी कि मंगलवार रात को शोपियां जिले के कांजीलुर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और CRPF ने इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी शुरू की। तलाशी अभियान के दौरान खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

कश्मीरी हिंदुओं को लगातार बना रहे थे निशाना- 

कश्मीर में पिछले साल 8 जून को सरपंच अजय पंडित की हत्या से टारगेट किलिंग का सिलसिला शुरू हुआ था। इसके बाद 5 अक्टूबर को श्रीनगर के केमिस्ट एमएल बिंद्रू की हत्या कर दहशत फैला दी गई। दो दिन के बाद ही यानी 7 अक्टूबर को आतंकियों ने एक स्कूल की प्रिंसिपल सतिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की हत्या कर दी। मई में टारगेट किलिंग की 8 घटनाएं सामने आईं।

रजनी बाला की हत्या से पहले 12 मई को आतंकियों ने बड़गाम में दफ्तर में घुसकर राजस्व अधिकारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। वहीं इसके बाद आतंकी ने बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर को मोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग के बाद गृहमंत्री ने सभी आलाधिकारियों के साथ मीटिंग की और कश्मीर में गोलियों के जवाब गोलियों से देने के आदेश दिए।