नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल: 89.30 मीटर भाला फेंक कर बना डाला नेश्नल रिकॉर्ड,पूरे देश में जश्न

5 Dariya News

नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल: 89.30 मीटर भाला फेंक कर बना डाला नेश्नल रिकॉर्ड,पूरे देश में जश्न

5 Dariya News

15-Jun-2022

ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रौशन करने वाले चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल करके दिखाया है। फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स में नीरज ने 89.30 मीटर थ्रो किया और पर्सनल बेस्ट देकर नेशनल रिकॉर्ड बना दिया है। आपको बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के बाद नीरज पहली बार मैदान पर उतरे थे। दुख की बात ये है कि नेश्नल रिकॉर्ड बनाने के बाद भी नीरज इस बार गोल्ड मेडल से चूक गए। पावो नुरमी गेम्स में नीरज को सिल्वर मेडल मिला। 

नेश्नल रिकॉर्ड बनाने पर पूरा देश नीरज चोपड़ा को बधाई दे रहा है। पावो नुरमी गेम्स नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर के अपने नेशनल रिकॉर्ड को बेहतर बनाया, जो उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के दौरान हासिल किया था। वहीं फिनलैंड के ओलिवर हेलेंडर ने 89.83 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड और ग्रेनाडा के एंडरसन पिटर्स ने 84.65 मीटर थ्रो कर ब्रॉन्ज जीता। 

Proud of you @Neeraj_chopra1 🇮🇳⭐️ pic.twitter.com/QjzbBJm7Hr

— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) June 14, 2022

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को बधाई दी। हरभजन ने ट्वीट कर लिखा, हमें तुमपर गर्व है।

Our decorated olympian #NeerajChopra sets a new national record. He finishes 2nd at Paavo Nurmi Games with a new personal best throw of 89.30m in Turku, Finland.

Congratulations for winning 🥈. The nation is proud of you @Neeraj_chopra1. Keep shining! #Javelin #paavonurmigames pic.twitter.com/mW9LTI5D9y

— RajyavardhanRathore (@Ra_THORe) June 14, 2022

पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिखा, हमारे ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने नया नेशनल रिकोर्ड बना दिया है। देश को आप पर गर्व है।

नीरज का अब अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है। वर्ल्ड चैंपियनशिप अमेरिका में 15 से 24 जुलाई के बीच है। वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में होनी है। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद कहा था कि उनका अगला लक्ष्य देश के लिए कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना है। ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद नीरज काफी समय तक मैदान से दूर रहे। इसलिए नीरज को अब और ज्यादा मेहनत करनी होगी, क्योंकि ये दोनों चैंपियनशिप अब ज्यादा दूर नहीं है।

नीरज अपने इंटरव्यू में ये बात साफ कह चुके हैं कि अब उनका लक्ष्य 90 मीटर थ्रो फेंकने का हैं। वो चाहते हैं कि वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले 90 मीटर का लक्ष्य हासिल कर लें, ताकि वर्ल्ड के टॉप थ्रोअर की लिस्ट में शामिल हो सकें। नीरज को अमेरिका में 15 से 24 जुलाई के बीच होने वाले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेना है। उससे पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष स्तरीय डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे। नीरज पूरी लगन के साथ अब अपने तैयारियों में जुट चुके हैं। आने वाली प्रतियोगिताओं में पूरे भारत को उनसे बहुत उम्मीदें हैं।