5 Dariya News

हैदराबाद में ईडी कार्यालय में कांग्रेस का धरना जारी

5 Dariya News

हैदराबाद 14-Jun-2022

नेशनल हेराल्ड मामले में केंद्रीय एजेंसी द्वारा अपने नेता राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के क्षेत्रीय कार्यालय में धरना दिया। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में, कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शहर के बीचों-बीच बशीरबाग में ईडी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे। 

ईडी द्वारा कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जारी समन को लेकर प्रदर्शनकारियों ने काला स्कार्फ पहनकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ईडी द्वारा लगातार दूसरे दिन दिल्ली में राहुल गांधी से पूछताछ जारी रखने के बाद पार्टी ने उनके साथ एकजुटता दिखाने के लिए यहां अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। रेवंत रेड्डी ने कहा कि वे भाजपा सरकार द्वारा गांधी परिवार के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। 

ईडी के राहुल गांधी से पूछताछ पूरी होने तक धरना जारी रहने की संभावना है। टीपीसीसी ने सोमवार को राहुल गांधी के ईडी कार्यालय से बाहर आने तक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए आह्वान के जवाब में हुसैन सागर के तट पर नेकलेस रोड से एक विशाल रैली का आयोजन किया था। 

प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जारी समन तुरंत वापस ले। रेवंत रेड्डी ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ कोई मामला नहीं है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार उन्हें निशाना बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि उसे 2024 के चुनावों में हार का डर है। टीपीसीसी प्रमुख ने कहा कि चूंकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों ही मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के लिए अपने हमलों में निडर हैं, इसलिए सरकार उन्हें झूठे मामलों में फंसाना चाह रही है।