महबूबा मुफ्ती के बयान पर बवाल, बोलीं- इज्जत की मौत मरने के लिए आतंकी बनते हैं कश्मीर के नौजवान

5 Dariya News

महबूबा मुफ्ती के बयान पर बवाल, बोलीं- इज्जत की मौत मरने के लिए आतंकी बनते हैं कश्मीर के नौजवान

5 Dariya News

14-Jun-2022

अपने बयान को लेकर चर्चा में रहने वाली जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दे दिया है। महबूबा ने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर का हर नौजवान जानता है, आतंकी बनने पर वो कभी न कभी मारा जाएगा, लेकिन फिर भी वह अपने सम्मान के लिए बंदूक का सहारा लेता है और आतंकी बनता है। वहीं नुपुर शर्मा के बयान पर बात करते हुए महबूबा ने कहा कि ये सरकार की सोची समझी साजिश है ताकि मुसलमानों को उकसाया जाए।  

महबूबा मुफ्ती यहीं नहीं रुकीं, मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बोलीं-  केंद्र सरकार के पास कोई कश्मीरी नीति नहीं है। यहां बिना किसी वजह नौजवानों को जेलों में डाला जा रहा है, पत्रकारों को तंग किया जा रहा है। इसलिए आज पढ़े लिखे नौजवान मौत को गले लगा रहे हैं, हाथों में बंदूक उठा रहे हैं। आतंकी बन रहे हैं। कश्मीर का नौजवान बेइज्जती की जिंदगी जीने से ज्यादा इज्जत की मौत मरने को तवज्जो दे रहा है। वो इस बेइज्जती की जिंदगी से तंग आ चुके हैं। बिना मतलब जेल में डाला जाना भला कौन सहन कर पाएगा। जेल में डालने के बाद उन लड़कों को प्रताड़ित भी किया जाता है, इसलिए वो हथियारें का सहारा ले रहे हैं।

महबूबा ने नुपुर शर्मा के बयान को सोची समझी साजिश बताया है। उन्होंने कहा- नुपुर का ये बयान बीजेपी की सोची समझी साजिश है। नुपुर से एक साजिश के तहत ये विवादित बयान दिलवाया गया ताकि लोग पैगंबर के मुद्दे पर उलझते रहें और कश्मीर में हो रही हिंदुओं की हत्याओं से उनका ध्यान हटाया जाए। इसके साथ ही मुस्लिमों को उकसाया जाए ताकि वह ऐसी कोई हरकत करें, जिससे उन्हें आसानी से गोली मारी जा सके या फिर बुरी तरह पीटा जाए। लेकिन यह बहुत खतरनाक है। ये कोई एक दो हजार लोग नहीं है। आप यूं ही 25 करोड़ की आबादी को दर किनार नहीं कर सकते। अगर आप उनको बेवजह तंग करेंगे तो आने वाला समय आपके देश के लिए बहुत खतरनाक होगा।

राहुल गांधी का दिया साथ

महबूबा ने राहुल गांधी से ED की पूछताछ की निंदा की और कहा कि ED, NIA, CBI जैसी संस्थाएं भ्रष्टाचार रोकने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बनी थी। लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। यह भाजपा की घर की कंपनियां लग रही है। भाजपा ने इन संस्थानों को अपना गठबंधन सहयोगी बना लिया है। राहुल गांधी हमेशा मौजूदा केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ बोलते रहते हैं, लोगों के मुद्दे उठाते हैं, इसलिए उन्हें फालतू में तंग किया जा रहा है। जिस नेहरू खानदान ने अपनी पूरी संपत्ति इस राष्ट्र को दे दी, उसे भ्रष्टाचार के मामले में फंसाया जा रहा है। ये सब भाजपा की चाल और साजिश है।