5 Dariya News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 8 वर्षों से पंजाब व पंजाबियत को तरजीह दी : तरुण चुग

गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए कॉरिडोर का निर्माण कर मोदी ने दशकों पुराणी मांग को पूरा किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Jun-2022

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब पर हमेशा विशेष ध्यान दिया है। अपने आठ वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री ने पंजाबियों की समस्या के समाधान के लिए कई कदम उठाए हैं।

नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के मौके पर होशियारपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए चुग ने कहा कि जहां पंजाब के ब्लैक लिस्टेड लोगों की सूची लगभग खत्म हो चुकी है। वहीं मोदी सरकार ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को विशेष एसआईटी बनाकर सजा दी है। 

मोदी सरकार ने सचखंड श्री हरिमंदर साहिब में विदेशी दान को किसी भी कर से छूट दी है।गुरुद्वारा श्री करतापुर साहिब के दर्दशानो के लिए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करवा कर सिखों की दशकों पुराणी मांग को पूरा किया। इसके अलावा कोरोना वायरस की महामारी के दौरान लाखों पंजाबियों को मुफ्त राशन दिया गया।

पंजाब में आप सरकार पर निशाना साधते हुए चुग ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। ग्रेनेड हमलों से लेकर दिनदहाड़े होने वाली हत्याओं तक पंजाब एक पंगु राज्य बन गया है जहां आतंक और गुंडे राज्य पर राज करते हैं। 

चुघ ने आप सरकार को राज्य में 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को हर महीने 1000 रुपये बैंक अकाउंट में जमा करवाने, मुफ्त बिजली देने की गारंटी को पूरा करने में असफल रही है। चुग ने कहा कि आप सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और पंजाब के लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।