5 Dariya News

मैंने भारतीय टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत की : हार्दिक पांड्या

5 Dariya News

कटक 11-Jun-2022

भारत ने गुरुवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच सात विकेट से गंवा दिया। हालांकि, भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 211 रन बनाए थे। उनमें से हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी की है। 

जहां कार्तिक ने सिर्फ दो गेंदें खेलीं, वहीं पांड्या ने स्ट्रोक-प्ले के साथ 12 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए। 258.33 की स्ट्राइक रेट से दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से टीम को फिनिशिंग टच दिया। अब, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पांड्या ने 2021 टी20 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में आखिरी बार देखे जाने के बाद भारत टी20 टीम में वापस आने के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। 

पांड्या ने कहा, "लंबे ब्रेक के बाद देश के लिए खेलना हमेशा विशेष रहा है। मैं नए सिरे से वापसी कर रहा हूं और वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हूं।"ऑलराउंडर ने अहमदाबाद में अपने घरेलू मैदान पर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने के बाद भारतीय टीम में वापसी की। उन्होंने अंतिम मैच में गेंद से चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे और बल्ले से 34 रन के साथ टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

उन्होंने भारतीय टीम से छुट्टी के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, "मैंने जिस प्रक्रिया का पालन किया उस पर मुझे गर्व है। कोई नहीं जानता कि छह महीने के दौरान मैं क्या कर रहा था। कोई नहीं जानता कि छह महीने में मैंने क्या किया।"उन्होंने आगे बताया, "मैं सुबह 5 बजे उठता था और मैच का अभ्यास करता था। 

फिर शाम 4 बजे मैं अभ्यास करता था। इसलिए, अपने आप को पर्याप्त आराम देने के लिए, मैं रात में 9:30 बजे तक सो जाता था। मैंने उस दौरान बहुत सारे बलिदान दिए थे। मैंने इस दौरान बहुत सारी मेहनत की, जिसका परिणाम मुझे आईपीएल में देखने को मिला।"अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के साथ पांड्या का लक्ष्य टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्र्दशन देना है।