5 Dariya News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया अटल सुरंग रोहतांग का दौरा

5 Dariya News

मनाली 11-Jun-2022

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को यहां हिमाचल प्रदेश में अटल सुरंग रोहतांग का दौरा किया। उनके साथ राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी थे। इंजीनियरिंग का चमत्कार अटल टनल मनाली को लाहौल-स्पीति जिले से जोड़ता है। राष्ट्रपति ने हेलीपैड के पास सिसु झील, चंद्रभागा नदी, जलप्रपात और लाहौल घाटी में गहरी दिलचस्पी दिखाई।

 इस मौके पर राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद और उनकी बेटी भी मौजूद थीं। इससे पहले, राष्ट्रपति के सिसु हेलीपैड पर पहुंचने पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया, जिन्होंने राष्ट्रपति को एक पारंपरिक थंगका पेंटिंग भेंट की। अटल सुरंग के दक्षिण पोर्टल पर सीमा सड़क संगठन के मुख्य अभियंता जितेंद्र प्रसाद ने राष्ट्रपति को अटल सुरंग के निर्माण और भविष्य में मनाली-लेह मार्ग पर बनने वाली अन्य महत्वपूर्ण सुरंगों से अवगत कराया। 

एसएएसई हेलीपैड पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मारकंडा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और प्रमुख सचिव जीएडी भरत खेड़ा ने राज्य की दो दिवसीय यात्रा के समापन पर राष्ट्रपति को विदा किया।