5 Dariya News

डब्ल्यूटीए टूर : नॉटिंघम ओपन के सेमीफाइनल में नहीं पहुंची पाई चीन की झांग शुआई

5 Dariya News

लंदन 11-Jun-2022

चीन की शीर्ष महिला एकल टेनिस खिलाड़ी झांग शुआई को नॉटिंघम ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तेरेजा मार्टिनकोवा से 6-2, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। 33 वर्षीय झांग पिछले साल टूर्नामेंट में उपविजेता रही थीं और उन्होंने इस साल के अभियान की शुरूआत ग्रास-कोर्ट इवेंट में महिला एकल में चौथी वरीयता प्राप्त के रूप में की थी। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले दो राउंड पास करने के बाद, चीन की दुनिया की 41वें नंबर की खिलाड़ी शुक्रवार को सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकीं क्योंकि उन्हें दुनिया की 60वें नंबर की खिलाड़ी चेक गणराज्य की मार्टिनकोवा से हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में मार्टिनकोवा की प्रतिद्वंद्वी ब्राजील की बीट्रिज हदद मैया होंगी, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रीस की मारिया सककारी को 6-4, 4-6, 6-3 से हराया था। 

दूसरा सेमीफाइनल अमेरिका की एलिसन रिस्के और स्विट्जरलैंड की विक्टोरिजा गोलूबिक के बीच खेला जाएगा। रिस्के स्थानीय स्टार हैरियट डार्ट को 4-6, 6-2, 6-1 से हराकर पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए अंतिम चार में पहुंची। विक्टोरिजा गोलुबिक ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक को 6-3, 6-4 से हराया।