CM योगी का एक्शन: UP में दंगाइयों के घरों पर चला बुल्डोजर.. हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार आता है

5 Dariya News

CM योगी का एक्शन: UP में दंगाइयों के घरों पर चला बुल्डोजर.. हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार आता है

5 Dariya News

उत्तर प्रदेश 11-Jun-2022

नुपुर के बयान के बाद यूपी समेत पूरे देश में हिंसा हो रही है। दंगाई लगातार पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं। वहीं CM योगी के निर्दशों के बाद पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। UP के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद उपद्रव करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई। शनिवार को पुलिस और प्रशासन की टीम दो उपद्रवियों के घर बुल्डोजर लेकर पहुंची। इनके घर पर अवैध निर्माण को गिराया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन आरोपियों के नाम अब्दुल वाकीर और मुजम्मिल है। इन पर हिंसा भड़काने का आरोप है। अब्दुल वाकीर खत्ता खेड़ी और मुजम्मिल हबीबगढ़ इलाके में रहता है।

शुक्रवार को हुई हिंसा में पुलिस ने दोनों को आरोपी बनाया है। दोनों आरोपी जेल में बंद है। ये लोग नमाज के बाद सड़क पर उपद्रव कर रहे थे। इन दोनों ने भीड़ पर पथराव किए और नारे लगाए। विवाद पोस्टर भी वायरल किया था। इसके कई वीडियो पुलिस के हाथ लगे थे। इसके अधार पर पुलिस ने एक्शन लिया। CM योगी ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी उपद्रवी को छोड़ना नहीं है। सबका अच्छे से हिसाब होना चाहिए। योगी के आदेशों के बाद पुलिस अब दंगाइयों को दौड़ा-दौड़ाकर मार रही है। 

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि UP के प्रयागराज में शनिवार को फिर दंगा भड़काने की कोशिश की गई। कुछ शरारती लोगों ने शिवकुटी में कोटेश्वर महादेव मंदिर के शिवलिंग पर अंडा रख दिया। मंदिर के पुजारी ने बताया कि अंडा रात में रखा गया है। मंदिर की छह फीट ऊंची जाली को फांदकर कोई अंडा रख गया। सुबह पूजा-पाठ के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा था। अंडा को हटा दिया गया। दंगाइयों की इस हरकत से साफ जाहिर होता है कि इनका मकसद केवल कानून व्यवस्था को तहस नहस करना है और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना है।

बाबा का बुल्डोजर यहीं नहीं रुका।  कानपुर में हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी के करीबी बिल्डर इश्तियाक अहमद की बिल्डिंग के अवैध हिस्से को प्रशासन ने ध्वस्त किया। फिरोजाबाद में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। अफवाह फैलाने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। पुलिस के अनुसार- किसी भी दंगई को छोड़ा नहीं जाएगा। मीडिया की मदद से वीडियो देखकर दंगाइयों की पहचान की जा रही है और उन्हें एक एक करके पकड़ा जा रहा है। जल्द ही सबका हिसाब होगा।